विज्ञापन
Home » Economy » InternationalHotel Leelaventure to sell some hotels to Brookfield Asset Management

4500 करोड़ में लीला हो जाएगी नीलाम, 3700 करोड़ के कर्ज में डूबी

जिस होटल में रणवीर-दीपिका ने दिया था शादी का रिसेप्शन, उसे खरीदेगी विदेशी कंपनी

1 of

नई दिल्ली.

इटली के लेक कोमो में शाही शादी करने के बाद दीपिका-रणवीर ने बेंगलुरु के जिस हाेटल में ग्रैंड रिसेप्शन दिए थे, उसे अब एक विदेशी कंपनी खरीदने वाली है। कनाडा बेस्ड Brookfield Asset Management कंपनी देश के Leela Hotels को 4,500 करोड़ रुपए में खरीद रही है। Hotel Leelaventure Ltd कंपनी इस समय 3,799 करोड़ रुपए के भारी कर्ज तले दबी है। ऐसे में ब्रूकफील्ड कंपनी के साथ यह डील होटल लीला को इस कर्ज से बाहर आने में मदद करेगी।

 

अगले साल होगी डील

नए साल की शुरुआत में ही इस डील के फाइनल हो जाने की उम्मीद है। ब्रूकफील्ड कंपनी होटल लीलावेंचर लिमिटेड के पांच में से चार होटल और जमीन का बड़ा टुकड़ा खरीदेगी। ब्रुकफील्ड कंपनी 'Leela’ ब्रांड को भी खरीदेगी। इसके साथ ही Brookfield भारत के हॉस्पीटैलिटी सेक्टर में एंट्री करेगी।

 

इन होटलों को खरीदेगी कंपनी

होटल लीलावेंचर के नई दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई और उदयपुर में 1,400 कमरों के लक्जरी होटल हैं। Livemint में छपी खबर के मुताबिक ब्रूकफील्ड कंपनी इनमें से चार होटल खरीदेगी। इसके साथ ही आगरा में होटल के नाम पर जो जमीन है, वह भी कंपनी खरीदेगी। खबरों के मुताबिक होटल लीलावेंचर पिछले चार-पांच साल से अपने कुछ होटल्स के लिए खरीदारी ढूंढ रहा था।

 

आगे पढ़ें- अमीरों के पसंदीदा होटल्स में शामिल है लीला

 

 

रणवीर-दीपिका ने दिया था यहां रिसेप्शन

लीला ग्रुप के हाेटल्स अमीर लोगों के पसंदीदा होटलों में शामिल है। दीपिका-रणवीर ने जहां बेंगलुरु के होटल में शादी का रिसेप्शन दिया थावहीं सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपनी शादी का रिसेप्शन मुंबई के लीला होटल में दिया था। दिल्ली के द लीला पैलेस में क्रिकेटर सुरेश रैना ने प्रियंका चौधरी से शादी की थी। देश के कई शहरों में मौजूद Leela Group के होटल्स में आए दिन कोई न कोई बड़ा इवेंट आयोजित होता ही रहता है।

 

आगे पढ़ेंहोटल में ये बड़े बदलाव करेगी ब्रूकफील्ड कंपनी

 

 

होटल में ये बड़े बदलाव करेगी ब्रूकफील्ड कंपनी

होटल लीलावेंचर को 1986 में सी पी कृष्णन नैयर ने शुरू किया था। एक समय ऐसा था जब होटल लीलावेंचर Taj Hotels और Oberoi Hotel को कड़ी टक्कर देता था। हालांकि कुछ साल से होटल कैपीटल की कमी से जूझ रहा है। खबरों के मुताबिक ब्रूकफील्ड कंपनी होटल लीला को चलाने के लिए नया स्टाफ रखेगा। ब्रूकफील्ड कंपनी ने देश में हीरानंदानी ग्रुप केे कमर्शियल ऑफिसेस को 6,700 करोड़ रुपए में और Essar Group कमर्शियल कॉम्प्लेक्स को 2,400 करोड़ रुपए में खरीदा है।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन