Home »Economy »Infrastructure» PMO To Review Affordable Housing Programme With Pvt Builders

दूर हो सकती हैं सस्‍ता घर देने में आने वाली दिक्‍कतें, पीएमओ ने बुलाई बैठक

दूर हो सकती हैं सस्‍ता घर देने में आने वाली दिक्‍कतें, पीएमओ ने बुलाई बैठक
नई दिल्‍ली। सबको सस्‍ते घर देने के अपने प्रोग्राम की केंद्र सरकार समीक्षा करेगी। इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को एक मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में 2022 तक सबके लिए घर मुहैया कराने के अपने मिशन को लेकर चर्चा करेंगे।
 
रियल इस्‍टेट बॉडी होंगी मीटिंग में शामिल
 
सूत्रों ने बताया कि पीएमओ ने रियल इस्‍टेट बॉडी क्रेडाई और एनएआरईडीसीओ को शनिवार को मीटिंग में बुलाया है। इस मीटिंग में सस्‍ते घर देने में डेवलपर्स को आ रही दिक्‍कतों को लेकर चर्चा की जाएगी। सूत्रों की मानें तो मीटिंग में क्रेडाई प्रजेंटेशन भी देगी। इसमें वह बताएगी कि कैसे देश में सस्‍ते घर दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही प्रजेंटेशन में यह भी बताया जाएगा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिल रही सब्सिडी को होम बायर्स कैसे हासिल कर सकते हैं।
 
वेंकैया ने जताया था दुख
 
इससे दो महीने पहले शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा था कि वह ये देखकर दुखी हैं कि प्राइवेट बिल्‍डर्स की तरफ से सस्‍ते घर के लिए एक भी प्रस्‍ताव नहीं आया है। उन्‍होंने कहा था कि इसकी वजहों का पता लगाना जरूरी होगा। रियल इस्‍टेट सेक्‍टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने इस साल के बजट में सस्‍ते घरों के सेगमेंट को इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर स्‍टेटस दिया था।
 
पीएम कर चुके हैं सब्सिडी देने की घोषणा
 
31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए जाने वाले लोन पर 4 फीसदी की सब्सिडी देने की घोषणा की थी। नए साल के मौके पर देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि इस स्‍कीम के तहत 33 फीसदी घर गांव में गरीबों के लिए बनाए जाएंगे। वहीं, शहरी भाग में 9 लाख के लोन पर 4 फीसदी सब्सिडी और 12 लाख के लोन पर 3 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी। 

 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY