विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureLok Sabha Elections 2019: VK Singh picks up election campaign

जिला गाजियाबाद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी वी.के. सिंह ने किए सबसे अधिक खर्च

खर्च का ब्यौरा ना देने पर चुनाव आयोग ने कई प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई

Lok Sabha Elections 2019: VK Singh picks up election campaign

VK Singh picks up election campaign सभी  प्रत्याशियों की ओर से अब तक चुनाव का जो खर्च बताया गया है, उसके मुताबिक चुनाव में सबसे ज्यादा खर्च बीजेपी के प्रत्याशी वी.के सिंह ने किया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से खर्च का जो लेखा-जोखा चुनाव एजेंट प्रदीप कुमार ने जारी किया। वी. के. सिंह ने कुल 23,64,218 रुपये का खर्च दिखाया है। वहीं, गठबंधन प्रत्याशी सुरेश बंसल का खर्च दूसरे नंबर पर है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabbha Election) के पहले चरण का मतदान (1st Phase Lok Sabha Election 2019) जारी है. पहले चरण में वोटिंग में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आज जिन 91 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें अधिकतर में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। ​पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों (सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा) और बिहार की 4 सीटों (औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई), असम की 5 और महाराष्ट्र की 7, ओडिशा की 4 और पश्चिम बंगाल की 2 सीटों के लिये मतदान हो रहा है।

चुनाव के लिए गाजियाबाद में खर्च किए जा रहे हैं  53,45,407 रुपए


ऐसे में गाजियाबाद के प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने चुनावी खर्च का ब्यौरा निर्वाचन विभाग को दे दिया है। सभी  प्रत्याशियों की ओर से अब तक चुनाव का जो खर्च बताया गया है, उसके मुताबिक चुनाव में सबसे ज्यादा खर्च बीजेपी के प्रत्याशी वी.के सिंह ने किया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से खर्च का जो लेखा-जोखा चुनाव एजेंट प्रदीप कुमार ने जारी किया। वी. के. सिंह ने कुल 23,64,218 रुपये का खर्च दिखाया है। वहीं, गठबंधन प्रत्याशी सुरेश बंसल का खर्च दूसरे नंबर पर है। बंसल के चुनाव एजेंट अमित गर्ग ने उनका कुल चुनावी खर्च 15,54,314 रुपये दिखाया है। वहीं, कांग्रेस की उम्मीदवार डॉली शर्मा ने सबसे कम खर्च किया है। उनके एजेंट रजनीकांत शर्मा ने चुनावी खर्च 14,26,875 रुपये दिखाया है। यदि देखा जाए तो इस बार गाजियाबाद में चुनाव में कुल 53,45,407 रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

खर्च का ब्यौरा ना देने पर, चुनाव लड़ने पर आयोग ने लगाई रोक

लोकसभा चुनाव में खर्च का ब्यौरा ना देने पर निर्वाचन आयोग ने गोंडा जिसे के एक निर्दलीय उम्मीदवार के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी को आदेश का अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं। जिले के भदवा सोमवंशी गांव निवासी अंबिका दत्त वर्मा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। मेहनौन विधानसभा चुनाव में पराजित होने के साथ ही उनकी जमानत भी जब्त हो गई थी। निर्वाचन आयोग निर्देशानुसार सभी उम्मीदवारों से चुनाव में हुए खर्च का ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया गया था लेकिन, अंबिका ने सूचना उपलब्ध नहीं कराई। राज्य निर्वाचन आयोग ने उनके 9 अप्रैल 2021 तक चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग का आदेश मिला है, अनुपालन कराया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन