Home » Economy » InfrastructureIndian Railway : book confirm train ticket from 25th oct

ट्रेन का कन्फर्म टिकट लेने का मौका, 25 से कराएं बुकिंग

2 से 13 नवबंर तक 18-20 कोचों वाली विशेष ट्रेनों के चलाएगी रेलवे

Indian Railway : book confirm train ticket from 25th oct

शेखर घोष|नई दिल्ली 

दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वाले उन पैसेंजरों के लिए खुशखबरी है जो बूकिंग खिड़कियों, आईआरसीटीसी के साइट से मशक्कत के बाद भी सफर के लिए कन्फर्म टिकट हासिल नहीं कर पाए हैं। टिकट काउंटरो पर पैसेंजरों के भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने 15अक्टूृबर से 15 नवबंर के बीच दिल्ली से पूर्व जाने वाली ट्रेनों में 3लाख से अधिक वर्थ उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए उत्तर रेलवे 78 ट्रेनों की अप-डाउन 156 फेरे लगाएगी। 

 

18 से 20 कोच लगेंगे 
इन सभी ट्रेनों में 18-20 कोच होंगे। इन सभी विशेष ट्रेनों में एसी, नॉन एसी, स्लीपर, चेयर कार, फस्ट, सेकेंड और थर्ड एसी कोच की सुविधा वाली होगी। 
 

25 से बुकिंग 
त्योहारी सीजन पर घर जाने वाली यात्री इन ट्रेनों में अपनी टिकट 25अक्टूबर के बाद रेलवे की टिकट बुकिंग खिड़कियों, आईआरसीटीसी, रेलवे के अधिककृत बुकिंग एंजेटों के अलावा अपने कंप्यूटर और मोबाइल से भी टिकट कंफंर्म करवा सकते है। इन सभी ट्रेनों का किराया समान्य ट्रेनों का होगा। ये ट्रेन पूर्व रेलवे के दरभंगा, मुजफ्फर पुर, समस्तीपुर, मधुबनी, कटिहार, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी सहित विभिन्न जगहों पर जाएगी जहां छठ पूजा विशेष कर मनाया जाता है। 

 

और भी बढ़ाई जा सकती है ट्रेनें 
उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि उत्तर रेलवे का प्रयास है कि त्योहारी सीजन अधिक से अधिक पैसेंजरों को आरामदायक सफर का अवसर उपलब्ध करवा सके। इसके लिए रेलवे दिवाली व छठ पूजा का क्रिटकल समय 2-13 नवबंर के बीच में विशेष ट्रेनों की फेरे चलाने की व्यबस्था की है। पैसेंजरों के भीड़ को देख कर रेलवे और भी आरक्षित या अनारक्षित ट्रेन चला चलाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट