Home » Economy » InfrastructureNew jobs offer : Jobs in construction sector

2.5 लाख नौकरियां देगा Naredco, अभी सरकार के साथ मिलकर देंगे ट्रेनिंग

Naredco ने केंद्र सरकार के साथ किया करार

New jobs offer : Jobs in construction sector

नई दिल्ली. रियल एस्टेट डेवलपर्स के संगठन नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (Naredco) ने आने वाले समय में 2.50 लाख लोगों को नौकरियां देने की घोषणा की है। इन लोगों को पहले Naredco द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए Naredco ने मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स के साथ करार किया है। 

 

क्या है करार 
केंद्र सरकार की एक स्कीम है, दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन। इस स्कीम के तहत शहरी गरीबों को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग देकर उन्हें नौकरियां दिलाई जाती है। नारेडको ने इसी स्कीम के लिए मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स के साथ करार किया है। 

 

किस सेक्टर में आएंगी नौकरियां 
नारेडको, देश भर के रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशंस का ज्वाइंट प्लेटफॉर्म है। इस संगठन से जुड़े बिल्डर्स देश भर में प्रोजेक्ट्स बनाते रहते हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि कंस्ट्रक्शन सेक्टर दूसरा बड़ा सेक्टर है, जहां सबसे ज्यादा वर्कफोर्स की जरूरत होती है। नारेडको द्वारा 2.5 लाख लोगों को कंस्ट्रक्शन सेक्टर के लिए तैयार किया जाएगा और उन्हें नौकरियां दी जाएंगी। 

 

सेक्टर के लिए स्किल वर्कफोर्स की जरूरत 
नारेडको के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि इस समझौते ज्ञापन के दो उद्देश्य हैं। संगठन का पहला उद्देश्य कंस्ट्रक्शन सेक्टर के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना है। साथ ही, अनस्किल्ड वर्कफोर्स से जूझ रहे सेक्टर को स्किल वर्कफोर्स उपलब्ध कराई जाए। लोगों को यह ट्रेनिंग कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स की लोकेशन पर ही दी जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट