Advertisement
Home » इकोनॉमी » इंफ्रास्ट्रक्चरMunnar turns into Kashmir, experiences frost

केरल बना कश्मीर, पारा -3 तक पहुंचा, वीकेंड बिताने के लिए हो सकता है अच्छा ऑप्शन

वादियों पर बिखरी बर्फ की चादर, पर्यटकों का लगा तांता

1 of

नई दिल्ली.

अगर आपको लगता है कि सर्दियों के मजे सिर्फ उत्तर भारत में लिए जा सकते हैं तो आप गलत हैं। आजकल केरल भी कश्मीर बना हुआ है। यहां का पारा भी रिकॉर्ड स्तर तक गिर गया है और इसके चलते यहां बर्फ जम रही है। केरल टूरिज्म ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

 

केरल की इदुक्की डिस्ट्रक्ट के मुन्नर में इस वक्त नजारा किसी खुबसूरत बफीर्ली वादी से कम नहीं है। इसे पहले से ही दक्षिण भारत के कश्मीर का टाइटल मिला था और अब यह सच में कश्मीर जैसा हो गया है। इन दिनों यहां बर्फ जम रही है। यहां के कन्नीमला, चेंदुवड़ा, चिट्‌टूवड़ा, सेवेनवैली, नल्लाथन्नी पर्वत और घाटियों में पारा -3 तक पहुंच गया है। 2014 के बाद से यह पहली बार है जब केरल में तापमान इतना कम हुआ है। केरल में नए साल की शुरुआत से ही सर्द हवाएं चलनी शुरू हो गई थी।

Advertisement

 

 

बढ़ गई है टूरिस्ट्स की संख्या

इस बर्फबारी के बाद यहां पर पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। केरल के होटल और रिसॉर्ट में बुकिंग तेजी से हो रही है। केरल में ऐसा नजारा बेहद ही दुर्लभ है। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा नजारा सिर्फ चंद दिन और ही देखने को मिलेगा। इसके बाद फिर से केरल का तापमान सामान्य हो जाएगा।

 

 

ऐसे पहुंचे मुन्नार

मुन्नार साउथ इंडिया का सबसे फेमस हिल-स्टेशन है। नीलगिरी पहाड़ियों के बीच बसा मुन्नार अपने चाय बागानझीलझरने और हरियाली के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यहां पहुंचने के लिए कोच्ची तक हवाई यात्रा की जा सकती है। उसके बाद आप टैक्सी या बस से केरल जा सकते हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss