विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureIndia Japan : Loan agreement with two countries

भारत के दो प्रोजेक्ट्स के लिए Japan देगा लोन, 3420 करोड़ का एग्रीमेंट साइन

भारत सरकार और JICA के बीच साइन हुआ लोन एग्रीमेंट

India Japan : Loan agreement with two countries

India Japan relations : भारत सरकार और जापान इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एजेंसी  (JICA) के बीच शुक्रवार को एक लोन एग्रीमेंट हुआ। इसके तहत JICA ने मोदी सरकार के दो अहम प्रोजेक्ट्स के लिए 3420 करोड़ रुपए का लोन देने की घोषणा की। यह लोन जापान ऑफिशिएल डेवलपमेंट असिस्टेंस लोन प्रोग्राम के तहत दिया जाएगा। 


नई दिल्ली. भारत सरकार और जापान इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एजेंसी  (JICA) के बीच शुक्रवार को एक लोन एग्रीमेंट हुआ। इसके तहत JICA ने मोदी सरकार के दो अहम प्रोजेक्ट्स के लिए 3420 करोड़ रुपए का लोन देने की घोषणा की। यह लोन जापान ऑफिशिएल डेवलपमेंट असिस्टेंस लोन प्रोग्राम के तहत दिया जाएगा। 

 

इन अधिकारियों ने किए साइन 
शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस के एडिशनल सेक्रेट्री डॉ. सीएस मोहापात्रा और जाइका के चीफ रिप्रेजेंटिव Katsuo Matsumoto ने लोन एग्रीमेंट पर साइन किए। 

 

ये हैं प्रोजेक्ट 
एग्रीमेंट के मुताबिक, जाइका चैन्नई पैरिफेरल रिंग रोड फेज वन के लिए 2470 करोड़ रुपए का लोन देगा। इसके अलावा सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल के तहत जापान इंडिया को-ऑपरेटिव एक्शन प्रोजेक्ट्स के लिए 950 करोड़ के लोन एग्रीमेंट पर भी साइन किए गए।  

 

यह समस्या होगी समाप्त 
चैन्नई पैरिफेरल रिंग रोड फेज वन का कंस्ट्रक्शन चैन्नई में बढ़ रही ट्रैफिक की समस्या पर काबू पाने के लिए किया जा रहा है। इस रिंग रोड पर इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम लगाया जाएगा, जो ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करेगा, जिससे क्षेत्र का आर्थिक विकास होगा।  
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन