विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureHome Loan : how can apply for instant home loan in ICICI bank

1 करोड़ तक का होम लोन मिल जाएगा हाथों-हाथ, यह बैंक दे रहा है ऑफर 

नया लोन लेना हो या टॉप-अप कराना है, इस स्कीम का उठाएं फायदा 

Home Loan : how can apply for instant home loan in ICICI bank

ICICI bank ने home loan की दो नई स्कीम शुरू करने की घोषणा की है। ये दोनों  स्कीम अपनी तरह की नई पहल है। अगर आप नया होम लोन लेना चाहते हैं या पहले से चल रहे होम लोन का अमाउंट बढ़ाना (टॉप-अप) चाहते हैं तो इन स्कीम्स का फायदा उठा सकते हैं। आइए, जानते हैं क्या हैं ये नई स्कीम ...। 
 

मुंबई. ICICI bank ने home loan की दो नई स्कीम शुरू करने की घोषणा की है। ये दोनों  स्कीम अपनी तरह की नई पहल है। अगर आप नया होम लोन लेना चाहते हैं या पहले से चल रहे होम लोन का अमाउंट बढ़ाना (टॉप-अप) चाहते हैं तो इन स्कीम्स का फायदा उठा सकते हैं। आइए, जानते हैं क्या हैं ये नई स्कीम ...। 
 

ऐसे मिलेगा नया होम लोन 
पहली सेवा को ‘इंस्टेंट होम लोन’ Instent Home Loan नाम दिया गया है, जो बैंक के प्री-अप्रूव्ड सेलरीड कस्टमर्स को अप्लाई करते ही तुरंत सेंक्शन लैटर जारी कर दिया जाएगा। आप 1 करोड़ रुपए तक के लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिसका मैक्सिमम टेन्योर 30 साल का होगा। अप्लाई करने के लिए आपको बैंक शाखा में जाने की जरूरत नहीं है और ना ही आपको डॉक्यूमेंट्स जमा करने की जरूरत है। आपकी सूचना के ही आधार पर बैंक आपको सेंक्शन लैटर जारी कर देगा। यह छह माह तक वैध रहेगा, जिसकी सूचना आपके ईमेल आईडी पर ही आ जाएगी। जब आपकी प्रॉपर्टी फाइनल हो जाती है, तब आपको होम लोन के लिए नजदीकी बैंक शाखा से संपर्क करना होगा। 

इंस्टा टॉप-अप लोन 
दूसरी पहल, ‘इंस्टा टॉप अप लोन’, बैंक के मौजूदा होम लोन ग्राहकों को 10 साल तक के कार्यकाल के लिए 20 लाख रुपए तक के अपने ऋण पर तुरंत टॉप अप करने की सुविधा का लाभ उठाने में मदद करता है। यह सुविधा ग्राहकों को उनके खाते में तुरंत टॉप अप की गई राशि प्राप्त करने में मदद करती है, जबकि मौजूदा तौर पर टॉप-अप होम लोन को मंजूरी देने और वितरित करने में उद्योग को कुछ दिनों का वक्त लग जाता है।

दूसरे लोन को भी आसान बनाया 
आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा, ‘आईसीआईसीआई बैंक ने घर, ऑटो और अन्य खुदरा ऋणों को व्यापक रूप से सुलभ और सस्ता बनाकर देश में खुदरा ऋण की वृद्धि को बढ़ाया है। हमारे निरंतर प्रयास के चलते हमारे पास देश में निजी क्षेत्र के बैंकों में सबसे कम चूक स्तर के साथ सबसे बड़ा मोरगेज पोर्टफोलियो है।

इन प्रोडक्ट्स पर भी फोकस 
उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को खुदरा उत्पादों की एक बहुत बड़ी संख्या की तत्काल पेशकश कर रहा है, ताकि ग्राहक तत्काल वित्तीय सेवाओं का अनुभव करने की अनूठी सुविधा का आनंद ले सकें। हमारे पास देश के पहले इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, इंस्टा पर्सनल लोन, इंस्टेंट डिजिटल क्रेडिट, पेलैटर नामक इंस्टेंट डिजिटल क्रेडिट, एमएसएमई के लिए इंस्टा ओवरड्राफ्ट सुविधा, सार्वजनिक भविष्य निधि खाते की सुविधा सहित इंस्टेंट सुविधाओं का एक पूरा गुलदस्ता है। त्वरित होम लोन सुविधाएं उसी प्रयास का विस्तार हैं। ये सुविधाएं नए घर खरीदारों को तत्काल अंतिम स्वीकृति पत्र और साथ ही मौजूदा ग्राहकों को अपने खातों में शीर्ष ऋणों की मंजूरी और वितरण की पेशकश करके मदद करेंगी।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन