Home » Economy » InfrastructureDELHI AIRPORT SERVICE CHARGES REVISED

दिल्ली से हवाई सफर करना हो जाएगा महंगा, 1 दिसंबर से लागू होगा यह नियम

AERA ने सर्विस चार्ज को रिवाइज करने की मंजूरी दे दी

DELHI AIRPORT SERVICE CHARGES REVISED

नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट से हवाई सफर करना महंगा होने वाला है। एक दिसंबर से हर टिकट पर 77 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। एयरपोर्ट इकोनॉमिक रेगुलेटरी अथॉरिटी (AERA) ने सर्विस चार्ज को रिवाइज करने की मंजूरी दे दी है। वर्तमान में, डोमेस्टिक टिकट पर 10 रुपए और इंटरनेशनल टिकट पर 45 रुपए पैसेंजर सर्विस फीस वसूली जाती है। यह फीस दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) द्वारा ली जाती है। 

 

यह है वजह 
इसके अलावा, AERA ने कुछ एयरोनॉटिकल चार्जेस में संशोधन किया गया है। 19 नवंबर के आदेश के अनुसार, AERA ने भारतीय रुपये के साथ खरीदे गए टिकटों के लिए 77 रुपये की दर को मंजूरी दी है।  यह राशि विदेशी मुद्रा के मुकाबले प्रति टिकट "USD 1.93" (लगभग 137 रुपये) होगी। अथॉरिटी ने 1 दिसंबर से बेस एयरपोर्ट चार्ज के साथ यह शुल्क वसूलने के निर्देश दिए हैं। 

 

घरेलू किराये पर असर नहीं 
विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस बढ़ोतरी का घरेलू फ्लाइट्स के किराये पर खास असर नहीं पड़ेगा। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) - जीएमआर ग्रुप द्वारा स्वामित्व वाली संयुक्त उद्यम - यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन करती है।

 

यूडीएफ बंद किया जाएगा 
जीएमआर समूह के प्रवक्ता ने कहा कि प्रवक्ता ने कहा, "मौजूदा आदेश के अनुसार, यूडीएफ बंद कर दिया जाएगा और बदले में विदेशी मुद्रा के खिलाफ जारी टिकटों के अपवाद के साथ यात्री सेवा शुल्क 77 रुपये प्रति पेक्स पर लगाया जाएगा (जिसके लिए USD 1.93 शुल्क लिया जाएगा)।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट