विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureName of cities which were covered in Udan scheme

इन शहरों से शुरू होने वाली हैं हवाई उड़ान, 19 जनवरी तक की सीटें हुईं बुक

उड़े देश का आम आदमी (उड़ान) योजना के तहत सस्ती मिलेंगी टिकट

Name of cities which were covered in Udan scheme
उड़े देश के आम आदमी (उड़ान) योजना के तहत चार जनवरी से देहरादून एवं  पिथौरागढ़ शहरों के लिये हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इस बहुप्रतीक्षित सेवा को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री स्वयं हरी झंडी दिखा सकते हैं। इसके बाद कुछ और शहरों के बीच हवाई सफर शुरू हो जाएगा। 


नई दिल्ली. ‘उड़े देश के आम आदमी' (उड़ान) योजना के तहत चार जनवरी से देहरादून एवं  पिथौरागढ़ शहरों के लिये हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इस बहुप्रतीक्षित सेवा को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री स्वयं हरी झंडी दिखा सकते हैं। इसके बाद कुछ और शहरों के बीच हवाई सफर शुरू हो जाएगा। 

 

72 सीटर होगा हवाई जहाज 
पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक एस के सिंह ने एजेंसी को बताया कि पंतनगर से देहरादून के लिये शुरुआत में चार दिन हवाई सेवा संचालित की जाएगी। इसके बाद सेवा की समीक्षा के बाद इसे विस्तार दिये जाने पर विचार किया जा सकता है। पंतनगर-देहरादून के मध्य हवाई सेवा की जिम्मेदारी एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलाइंस एयर उठायेगी। इस सेवा को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। 72 सीटर वाली इस हवाई सेवा की पचास प्रतिशत सीटें उडान योजना के अंतर्गत आच्छादित हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 19 जनवरी तक लगभग सभी सीटें बुक हो चुकी हैं।

 

दिल्ली भी होगा शामिल 
 उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली से पंतनगर के लिये उडान योजना के बजाय नियमित सेवा के तहत हवाई सेवा संचालित की जाएगी। इसके बाद पंतनगर से देहरादून के लिये इसे उडान योजना में तब्दील कर दिया जाएगा। इसी तरह से देहरादून से पंतनगर और फिर पंतनगर से यह हवाई सेवा दिल्ली के लिये उड़ान भरेगी। 

 

ये शहर भी होंगे शामिल 
इसके अलावा इसी दिन पंतनगर से पिथौरागढ़ एवं देहरादून के लिये भी हवाई सेवा को हरी झंडी दिखायी जाएगी। उडान योजना के तहत संचालित इस बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा की जिम्मेदारी हेरिटेज एविएशन को दी गयी है। उन्होंने बताया कि पंतनगर-पिथौरागढ़-देहरादून के बीच फिलहाल 20 सीटर हवाई सेवा को मंजूरी दी गयी है। देहरादून से पिथौरागढ़ के लिये सीधे हवाई सेवा को मंजूरी नहीं मिल पायी है। इस सेवा के तहत पंतनगर से पहले पिथौरागढ़ और फिर पिथौरागढ़ से देहरादून के लिये हवाई जहाज उड़ान भरेगा। इसी तरह से इस सेवा की वापसी भी होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन