विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureDmrc will operate gurugram rapid metro

अब दिल्ली से मानेसर जाना हो जाएगा आसान, नहीं करना पड़ेगा जाम का सामना

हरियाणा सरकार ने रैपिड मेट्रो को डीएमआरसी के काबिल हाथों में सौंपने का फैसला किया। 

Dmrc will operate gurugram rapid metro

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) अब गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का संचालन करेगी। इस पर DMRC और हरियाणा सरकार की बातचीत हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, DMRC 5 फरवरी से गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का ऑपरेशन अपने हाथों में लेने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि किराए और टाइमिंग में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा साथ ही अभी फिलहाल किसी स्टाफ की छंटनी नहीं होगी। आपको बता दें कि रैपिड मेट्रो गुरुग्राम के सेक्टर 55-56 से फेज 2 के बीच चलेगी। 12 किलोमीटर के इस कॉरिडोर पर 11 स्टेशन बने हुए हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) अब गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का संचालन करेगी। इस पर DMRC और हरियाणा सरकार की बातचीत हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, DMRC 5 फरवरी से गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का ऑपरेशन अपने हाथों में लेने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि किराए और टाइमिंग में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा साथ ही अभी फिलहाल किसी स्टाफ की छंटनी नहीं होगी। आपको बता दें कि रैपिड मेट्रो गुरुग्राम के सेक्टर 55-56 से फेज 2 के बीच चलेगी। 12 किलोमीटर के इस कॉरिडोर पर 11 स्टेशन बने हुए हैं। गुरुग्राम रैपिड मेट्रो से दिल्ली से मानेसर जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही लोगों को जाम में घंटों नहीं फंसना पड़ेगा। 

 

DMRC 5 साल तक इसका संचालन देखेगी

 

5 फरवरी से इसका पूरा काम  DMRC संभालेगी। हरियाणा सरकार की ओर से इसे PPP (public private patnership) मॉडल पर बनाया गया है। सूत्रों की मानें तो DMRC 5 साल तक इसका संचालन देखेगी।बताया जा रहा है कि पीक ऑवर में रैपिड मेट्रो में यात्रियों की संख्या बेहद कम रहने की वजह से इसके संचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने रैपिड मेट्रो को डीएमआरसी के काबिल हाथों में सौंपने का फैसला किया। 

 

रैपिड मेट्रो के लिए डीएमआरसी अलग से एक अकाउंट मेंटेन करेगी

 

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को डीएमआरसी ने इस संबंध में औपचारिक रूप से लेटर भी हरियाणा सरकार को भेज दिया है, जिसमें बताया गया है कि वह 5 फरवरी से रैपिड मेट्रो के ऑपरेशन को टेकओवर करेगी। एयरपोर्ट मेट्रो की तर्ज पर ही रैपिड मेट्रो के लिए भी डीएमआरसी अलग से एक अकाउंट मेंटेन करेगी, जिसमें मेट्रो से होने वाली कमाई और परिचालन में हो रहे खर्च का ब्योरा दर्ज होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss