विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureDDA will launch 10000 flats new housing scheme soon

DDA ला रहा 10 हजार फ्लैटों की नई योजना, आपके पास है अपने घर का मालिक बनने का सुनहरा मौका

20 फरवरी तक लॉन्च हो सकती है नई हाउसिंग स्कीम

1 of

नई दिल्ली। दिल्ली में रहने वालों को अपना आशियाना देने के लिए प्रयासरत दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) जल्द ही एक और हाउसिंग स्कीम लेकर आ रहा है। इस स्कीम में करीब 10 हजार फ्लैट्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि, डीडीए की योजना इनकी संख्या को बढ़ाकर 12 से 13 हजार करने की हैं। खास बात यह है कि यह सभी फ्लैट्स बनकर तैयार हैं और रेडी टू मूव पजेशन में हैं। 

 

इन इलाकों में होंगे यह फ्लैट्स
डीडीए के अनुसार, इस स्कीम में एलआईजी, एचआईजी, एमआईजीर और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैट्स शामिल होंगे। यह फ्लैट रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा, पश्चिम विहार और सिरसपुर में हैं और पूरी तरह से बनकर तैयार हैं। सूत्रों का कहना है कि डीडीए 10 हजार फ्लैटों की इस योजना को 20 फरवरी तक लॉन्च कर सकता है। पहले इस स्कीम में 21 हजार फ्लैट्स शामिल करने की योजना थी। लेकिन, दिल्ली जल बोर्ड की ओर से पानी का कनेक्शन उपलब्ध नहीं कराए जाने की वजह से फिलहाल केवल 10 हजार फ्लैट्स को योजना में शामिल किया गया है। 

पिछली स्कीम से बड़े फ्लैट होंगे शामिल


2017 की स्कीम में ड्रॉ के बाद बड़ी संख्या में आवेदकों की ओर से फ्लैट्स के सरेंडर करने के बाद डीडीए ने सबक लिया है। इस कारण इस योजना में पिछली योजनाओं से ज्यादा बड़े फ्लैट्स शामिल किए गए हैं। इन फ्लैट्स की लोकेशन भी पिछली स्कीम के फ्लैट्स से बेहतर बताई जा रही है। 

बढ़ सकती है फ्लैट्स की संख्या


अधिकारियों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को घर देने के लिए डीडीए ने दिल्ली जल बोर्ड से बातचीत शुरू कर दी है। यह दिल्ली जल बोर्ड तय समय पर पानी कनेक्शन दे देता है तो इस स्कीम में फ्लैट्स की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। आपको बता दें कि डीडीए की यह स्कीम 2018 में आनी थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss