बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Infrastructureसरकार ने SC को बताया, 1 अप्रैल 2019 तक NCR के 17 जि‍लों में मि‍लेगा BS-VI फ्यूल

सरकार ने SC को बताया, 1 अप्रैल 2019 तक NCR के 17 जि‍लों में मि‍लेगा BS-VI फ्यूल

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि‍ एनसीआर के 23 जि‍लों में से 17 जि‍लों में बीएस-6 फ्यूल उपलब्‍ध होगा।

BS VI fuel will be in 17 dist of ncr

  

नई दि‍ल्‍ली। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि‍ एनसीआर के 23 जि‍लों में से 17 जि‍लों में बीएस-6 फ्यूल उपलब्‍ध होगा। यह फ्यूल 1 अप्रैल, 2019 तक उपलब्‍ध हो जाएगा। सरकार ने जस्‍टि‍स मदन बी लोकुर और दीपक गुप्‍ता की बेंच को यह भी बताया कि‍ 1 अप्रैल, 2019 से पहले या तब तक उत्‍तर प्रदेश के आगरा शहर में भी बीएस-6 फ्यूल को उपलब्‍ध कराया जाएगा।  

 

डीजल की कीमतों में नहीं हो सकता बदलाव

 

सरकार की ओर एडि‍शनल सॉलि‍सि‍टर जनरल ए. एन. एस. नादकरणी ने बेंच को बताया कि‍ डीजल की कीमतों के ढांचे में बदलाव नहीं करना संभव नहीं है क्‍योंकि‍ फ्यूल पर पहले से ही अधि‍कतम बेसि‍क एक्‍साइज ड्यूटी लगाई जा रही है।  

 

12 शहरों में 1 अप्रैल 2020 तक आएगा बीएस-6 फ्यूल

 

उन्‍होंने कहा कि‍ जहां तक 12 बड़े शहरों की बात है, तो यहां बीएस-6 फ्यूल को 1 अप्रैल 2019 तक उपलब्‍ध कराना संभव नहीं है लेकि‍न इन इलाकों में 1 अप्रैल 2020 तक इसे उपलब्‍ध कराने की कोशि‍श की जा रही है। 

 

13 जुलाई को होगा डीजल व्‍हीकल पर वि‍चार 

 

सुनवाई के दौरान बेंच ने कहा कि‍ वह डीजल व्‍हीकल पर कम्‍पेनरेंटरी सेस बढ़ाने से जुड़े मामले पर 13 जुलाई को वि‍चार करेगी। पर्यावरणवि‍द एम. सी. मेहता की ओर से डाली गई 1985 पीआईएल में उठे मामले पर बेंच सुनवाई कर रही है, जि‍समें दि‍ल्‍ली-एनसीआर में एअर पॉल्‍युशन का मामला उठाया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट