विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureYou can buy a house for 80 rupees

इस शहर में मात्र 80 रुपए में आप भी खरीद सकते हैं आलीशान घर

इसके लिए लोगों केवल 2 आसान शर्तों को मानना होगा

You can buy a house for 80 rupees

You can buy a house for 80 rupees मंहगाई के जमाने में 2 कमरों का घर लेने के लिए लोगों को लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। आजकल महंगे घरों के चलते लोगों का आलीशान घरों में रहने का सपना मात्र एक सपना ही रह गया है।  लेकिन अब आप अपने इस सपने को साकार कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको घर खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे। लेकिन इसके लिए आपको केवल 2 आसान शर्तों को मानना होगा।

नई दिल्ली। मंहगाई के जमाने में 2 कमरों का घर लेने के लिए लोगों को लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। आजकल महंगे घरों के चलते लोगों का आलीशान घरों में रहने का सपना मात्र एक सपना ही रह गया है।  लेकिन अब आप अपने इस सपने को साकार कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको घर खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे। लेकिन इसके लिए आपको केवल 2 आसान शर्तों को मानना होगा।  हम आपको इटली के सामबुका शहर के बारे में बताने जा रहे जहां एक आलीशान घर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 1 यूरो  (80 रुपए )खर्च करने पड़ेंगे। यानी की अब आपका आलीशान घर लेने का सपना जल्द साकार हो सकता है। 

 

अपनी प्राकृतिक सुंदरता के दुनियाभर में मशहूर है सामबुका


आपको बता दें कि सामबुका अपनी प्राकृतिक सुंदरता के दुनियाभर में मशहूर है। यह शहर अपने लाल रंग के अंगूरों की खेती के लिए मशहूर है। फूलों और फलों से सजे यहां के मकानों में रहने की बात ही कुछ अलग होती है। यहां का शांत वातावरण आपके मन को लुभा लेगा। लेकिन यहां घर खरीदने की कुछ शर्ते भी है जो कि इस प्रकार हैं। पहली शर्त के अनुसार, घर खरीदने के तीन साल के अंदर ही इसे रेनोवेट करना होगा। और दूसरी शर्त यह कि यहां घर खरीदने वाले लोगों को सिक्योरिटी डिपोजिट के तौर पर स्थानीय प्रशासन के पास 5 हजार यूरो यानी  लगभग 4 लाख 4 हजार रुपए जमा करने होंगे। 

 

मकान की मरम्मत हो जाने के बाद इस रकम को लोगों को वापस कर दिया जाएगा


तीन साल के अंदर मकान की मरम्मत हो जाने के बाद इस रकम को लोगों को वापस कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस जगह पर लोगों को इतने सस्ते घर इसीलिए दिए जा रहे हैं क्योंकि सामबुका के निवासी इस जगह को छोड़कर दूसरे शहरों में जाकर बस गए हैं। इस कारण यहां की जनसंख्या लगातार घटती जा रही है। जनसंख्या घटने का मुख्य कारण यहां पर यातायात साधनों की कमी है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन