विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureYou can apply from tomorrow for dda scheme of 18000 flats

18 हजार फ्लैट्स के लिए आज से करें आवेदन, ये है रजिस्ट्रेशन फीस

10 मई है अंतिम तारीख, ऑनलाइन भी कर सकते हैं अप्लाई

You can apply from tomorrow for dda scheme of 18000 flats

You can apply from tomorrow for dda scheme of 18000 flats: राजधानी दिल्ली में अपने घर का सपना देखने वालों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर मौका लेकर आ रहा है। DDA की 18000 फ्लैट्स की स्कीम के लिए कल से आवेदन शुरू हो रहा है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अपने घर का सपना देखने वालों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर मौका लेकर आ रहा है। DDA की 18000 फ्लैट्स की स्कीम के लिए आज से आवेदन शुरू हो गए हैं। यदि आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। 

ये भी पढ़ें--

4.74 करोड़ किसानों को मिलेंगे दूसरी किस्त के 2000 रुपए, चुनाव आयोग ने दी मंजूरी

10 मई तक कर सकते हैं आवेदन
DDA के अनुसार, राजधानी दिल्ली के नरेला और वसंत कुंज में 18 हजार फ्लैट्स की योजना के लिए 25 मार्च से आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 मई है। इस स्कीम में एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल हैं। डीडीए के अनुसार, 18 हजार फ्लैट्स की इस स्कीम में सभी साइज के फ्लैट शामिल किए गए हैं। इसमें 140.77 स्क्वायर मीटर के एचआईजी से लेकर 37.31 मीटर के ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट शामिल हैं। खास बात यह है कि इस स्कीम में DDA ने ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट का साइज 35.06 स्क्वायर मीटर से बढ़ाकर 37.31 स्क्वायर मीटर कर दिया है।

ये भी पढ़ें--

UIDAI ने बदली आधार के पते में बदलाव की प्रक्रिया, अब घर बैठे ऐसे कराएं यह काम

 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
फ्लैट लेने के इच्छुक लोग DDA की वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा DDA ने आवेदकों की सहूलियत के लिए 13 बैंकों के साथ समझौता किया है। आवेदन करने के इच्छुक लोग इन बैंकों से स्कीम का जानकारी समेत योजना का ब्राउजर ले सकते हैं। यह जानकारी इन बैंकों की वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं। जिन बैंकों के साथ DDA ने समझौता किया है उनमें एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबीआई बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉरपोरेशन बैंक और आईडीएफसी बैंक शामिल है। 

25000 रुपए है रजिस्ट्रेशन फीस

डीडीए के अनुसार, ईडब्ल्यूएस/जनता फ्लैट के लिए आवेदन फीस 25000 रुपए, 1 बेडरूम फ्लैट के लिए 1 लाख रुपए, दो बेडरूम फ्लैट के लिए 2 लाख रुपए और तीन बेडरूम फ्लैट के लिए 2 लाख रखी गई है। फ्लैटों का आवंटन कंप्यूराइज्ड ड्रॉ के जरिए होगा। इस योजना का लाभार्थी प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ ले सकते हैं। इस योजना में 450 फ्लैट एचआईजी, 8300 फ्लैट एलआईजी और 7700 फ्लैट ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss