विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureVande bharat express delayed by 1 hour and 25 minutes

पहली परीक्षा में फेल हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, एक घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची वाराणसी

सोमवार और गुरुवार को नहीं चलेगी यह विशेष ट्रेन

Vande bharat express delayed by 1 hour and 25 minutes

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘बुलेट ट्रेन’ का एहसास कराने वाली भारत की पहली सबसे तेज गति इंजनरहित सेमी हाई-स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ने रविवार को नई दिल्ली से उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पहली वाणिज्यिक यात्रा सकुशल पूरी की। 

 

दोपहर दो बजे पहुंचना था वाराणसी
वाराणसी के स्टेशन निदेशक आनंद मोहन सिंह ने ‘यूनीवार्ता’ बताया कि यह गाड़ी वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा 25 मिनट की देरी से पहुंची तथा वापसी में एक घंटा 20 मिनट विलंब से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई। खास ट्रेन का वाराणसी स्टेशन पहुंचने का निर्धारित समय अपराह्न दो बजे और नई दिल्ली के लिए वापसी का समय अपराह्न तीन बजे तय है। उन्होंने बताया कि प्रयागराज कुंभ मेले में बड़ी संख्या में विभिन्न विशेष ट्रेनों से आने वाले श्रद्धालु एवं पर्यटकों की वजह से इलाहाबाद स्टेशन पर ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ अपने वाराणसी के सफर में देरी से पहुंची। नई दिल्ली से अपने निर्धारत समय सुबह छह बजे खुलने के बाद यह बिना कोई अन्य व्यवधान के वाराणसी पहुंचीं, जहां रेल अधिकारियों ने यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। 

 

सप्ताह में पांच दिन चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस
सिंह ने बताया कि वाराणसी से नई दिल्ली की वापसी यात्रा में ट्रेन की सभी सीटें पहले ही आरक्षित कर ली गई थीं, जबकि वापसी यात्रा शुरु होने तक बहुत से यात्रियों के नाम प्रतिक्षा सूची में मौजूद थे। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह के अनुसार, यह विशेष स्वदेशी ट्रेन नई दिल्ली एवं वाराणसी स्टेशन के बीच सोमवार तथा गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में पांचों दिन नियमित रुप चलेगी। इस ट्रेन के नई दिल्ली से उत्तर में वाराणसी पहुंचने से पहले इलाहाबाद और उससे पहले कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर आने-जाने के दौरान दो-दो मिनट का ठहराव निर्धारित की गई है। 

 

दिल्ली से इलाहाबाद के बीच 130 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी ट्रेन
उन्होंने बताया कि यह ट्रेन नई दिल्ली से इलाहाबाद के बीच 130 और इलाहाबाद से वाराणसी के बीच 110 किलोमीटर की रफ्तार से 760 किलोमीटर की यात्रा महज आठ घंटे में पूरी करेगी। नई दिल्ली स्टेशन पर में सुबह की यात्रा छह बजे और वाराणसी की यात्रा पूरी कर रात्रि 11 बजे वापस नई दिल्ली पहुंचने का समय निर्धारित है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन