विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureRRB NTPC recruitment 1.3 lakhs vacancies to release

RRB NTPC भर्ती 2019: रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू, आज से करें आवेदन

इन पदों के लिए निकली है वैकेंसी

RRB NTPC recruitment 1.3 lakhs vacancies to release

RRB NTPC भर्ती 2019: रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आज (1 मार्च, 2019) से शुरू होगी। पहले यह गुरुवार, 28 फरवरी से शुरू होनी थी। रेलवे द्वारा हाल ही में जारी शॉर्ट नोटिस के मुताबिक 28 फरवरी से RRB NTPC के लिए आवेदन की पक्रिया शुरू होनी थी। बता दें कि फिलहाल आरआरबी एनटीपीसी का विस्तृत नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

 

 

नई दिल्ली। रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आज (1 मार्च, 2019) से शुरू होगी। पहले यह गुरुवार, 28 फरवरी से शुरू होनी थी। रेलवे द्वारा हाल ही में जारी शॉर्ट नोटिस के मुताबिक 28 फरवरी से RRB NTPC के लिए आवेदन की पक्रिया शुरू होनी थी। रेलवे द्वारा विभिन्न कटेगरी में कुल 130000 पदों के लिए जारी किये जाने वाली अधिसूचना के संदर्भ में RRB NTPC जारी कर दिया गया है। RRB NTPC 2019 कटेगरी  के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 मार्च 2019 से आरंभ होने हैं।

 

NTPC के तहत इन पदों पर नियुक्तियां

- नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत अनेक पदों पर कैंडिडेट का चयन किया जाता है। इसमें जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, स्टेशन मास्टर, कमॉर्शियल अप्रेंटिस इत्यादि पदों पर आरआरबी बहाली करेगा। 

 

 

- मिनिस्टेरियल और आइसोलेटेड कैटेगरी के पद

इसके तहत स्टेनोग्राफर, चीफ लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर (हिन्दी) के पदों पर चयन किया जाता है।  

 

- पैरा मेडिकल स्टाफ के तहत होंगी नियुक्तियां


इसके तहत स्टाफ नर्स, हेल्थ और मलेरिया इंस्पेक्टर, फार्मासिस्ट, ईसीजी टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट इत्यादि पदों पर बहाली की जाएगी। 

 

आवेदन फीस


सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपऔर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुप देना होगा। पहले चरण की सीबीटी परीक्षा में शामिल होने पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को बैंक चार्ज काट कर 400 रुप लौटाये जाएंगे। वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों और महिला कैंडिडेट्स को 250 रुपये में से बैंक चार्ज काट कर शेष राशि लौटा दी जाएगी। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन