विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureRInfra wins Rs 648 cr contract from AAI to build new airport at Rajkot, Gujarat

PM मोदी के गृहराज्य गुजरात में नया एयरपोर्ट बनाएंगे अनिल अंबानी, 648 करोड़ रुपए का ठेका मिला

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने LoA जारी किया

RInfra wins Rs 648 cr contract from AAI to build new airport at Rajkot, Gujarat

नई दिल्ली।  दिग्गज कारोबारी अनिल अंबानी अब गुजरात के राजकोट जिले के हीरासर में नया एयरपोर्ट बनाएंगे। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन) को यह नया एयरपोर्ट बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) से लेटर ऑफ अवार्ड (LOA) मिल गया है।

 

नौ कंपनियों ने डाला था टेंडर
रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की ओर से जारी बयान के अनुसार, इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए लार्सन एंड टूब्रो, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट समेत कुल 9 कंपनियों ने टेंडर डाला था। इसमें रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की बोली ने बाजी मारी है। इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने 648 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी। बयान के अनुसार, हीरासर में बनने वाला यह एयरपोर्ट पूरी तरह से नया होगा। यह अहमदाबाद-राजकोट के बीच नेशनल हाईवे-8बी के पास बनाया जाएगा। राजकोट के वर्तमान एयरपोर्ट से यह करीब 36 किलोमीटर दूर होगा। इस 

 

EPC कांट्रेक्ट के लिए लगाई थी बोली
रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की ओर से जारी बयान के अनुसार, कंपनी ने इंजीनियरिंग, प्रबंधन और निर्माण (EPC) तीनों क्षेत्रों के लिए मुख्य कांट्रेक्टर के रूप में बोली लगाई थी। EPC कांट्रेक्ट के अनुसार, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर रनवे का निर्माण, टर्निंग पैड्स, टैक्सी-वे, एप्रॉन, पेरीमीटर और अन्य सड़के, ड्रेनिंग सिस्टम, फायर स्टेशन, फायर पिट, कूलिंग पिट, सप्लाई, इंस्टॉलिंग, टेस्टिंग और एयरफील्ड में लाइट्स आदि का कार्य करेगी। 

 

30 महीने में होना है निर्माण
कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, चयनित नौ कंपनियों में से रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने सबसे ज्यादा 92.2 फीसदी का टेक्नीकल स्कोर पाकर यह कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। इस एयरपोर्ट का निर्माण LoA जारी होने के 30 महीने के भीतर किया जाना है। इस एयरपोर्ट से भविष्य में अहमदाबाद के लोगों को भी फायदा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन