विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureRajnath Singh to inaugurate and lay foundation stones for NHs projects in Lucknow

उत्तर प्रदेश में सुरक्षित होगा सफर, 1 लाख करोड़ की लागत से बनेंगे कई फ्लाईओवर-सड़कें

गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

Rajnath Singh to inaugurate and lay foundation stones for NHs projects in Lucknow

नई दिल्ली। चुनाव से पहले मोदी सरकार आज उत्तरप्रदेश को 1 लाख करोड़ की सौगात देंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस वे समेत कुल 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। राजनाथ सिंह नमामि गंगे परियोजनाओं के तहत 2000 करोड़ रुपए की लागत वाले अनेकों कार्यों का भी उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, जहाजरानी, नदी विकास एवं जल संसाधन तथा गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे। 

 

गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह  करेंगे अनेकों कार्यों का उद्घाटन 


सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने कहा, ‘‘गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह लखनऊ में 1,10,154 करोड़ रुपये लागत की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ वह नमामि गंगे परियोजनाओं के तहत 1969.57 करोड़ रुपये लागत वाले अनेकों कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।’’ 

 

आईआईएम क्रोसिंग पर फ्लाइओवर के निर्माण की रखी जाएगी आधारशिला


राजनाथ सिंह आज जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे उनमें आईआईएम क्रोसिंग पर फ्लाइओवर का निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग -31ए पर गाजीपुर-फेफना-माझीपुर रोड का निर्माण, विभिन्न राजमार्गों पर फ्लाइओवर, बाईपास, एफओबी (फुट ओवरब्रिज) और सड़क सुरक्षा के लिए अंडरपासों का निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग 530बी पर मथुरा-हाथरस-बदांयू रोड का चार लेन का निर्माण आदि शामिल हैं। वहीं आज राष्ट्रीय राजमार्गों में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 के लखनऊ सुल्तानपुर खंड और लखनऊ रिंग रोड के कुर्सी रोड-अयोध्या रोड खंड को चार लेन का बनाना, राष्ट्रीय राजमार्ग 233 के घाघरा ब्रिज से बुधनपुर खंड को चार लेन का बनाना आदि शामिल हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन