विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM Will Flag Off Vande Bharat Express Today From New Delhi

वंदे भारत एक्सप्रेस 17 फरवरी के लिए हाउसफुल, तेजी से हो रही है एडवांस बुकिंग

अगर करना चाहते हैं इसमें सफर तो जल्द करा लें बुकिंग

1 of

नई दिल्ली.

देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और इसके कुछ देर बाद ही 15 फरवरी को ट्रेन की बुकिंग फुल हो गई। अगर आप भी इसमें सफर करना चाहते हैं तो इसमें जल्दी टिकट बुक कराएं, क्योंकि एडवांस बुकिंग तेजी से चल रही है। 

 

रविवार से आम लोग कर पाएंगे सफर

इसके लिए रेलवे टिकट काउंटर या IRCTC की वेबसाइट से भी आप टिकट बुक कर सकते हैं। यह ट्रेन सोमवार और गुरुवार को छोड़कर बाकी सब दिन चलेगी। दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए एसी चेयर कार का किराया 1760 रुपए होगा। वापसी के लिए 1,700 रुपए देने होंगे। वहीं दिल्ली से वाराणसी एक्जीक्यूटिव क्लास का टिकट 3,310 रुपए होगा। वापसी का किराया 3,260 रुपए रहेगा। ट्रेन में 16 एसी कंपार्टमेंट, हैं जिनमें से 2 एक्‍जीक्‍यूटिव श्रेणी के हैं। गाड़ी की कुल यात्री क्षमता 1128 है।

 

 

ये है खासियत

 

ब्रांडेड 5 स्टार होटल से आएगा यात्रियों के लिए भोजन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों को Chaayos, Nescafe, Pind Balluchi और Landmark Hotel जैसे ब्रांड्स से बेवरेज और खाना सर्व किया जाएगा। आने-जाने के दौरान यात्रियों को सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का खाना, शाम की चाय और रात का खाना परोसा जाएगा। सुबह की चाय या कॉफी के साथ यात्रियों को दो डाइजेस्टिव बिस्किट के पैकेट दिए जा सकते हैं। नाश्ते में चाय/कॉफी/जूस, डोनट, क्रॉसॉ, वेज कटलेट या ऑमलेट का ऑप्शन मिलेगा। दोपहर और रात के खाने में पुलाव, दाल, पनीर या बोनलेस चिकन, ड्राई वेजीटेबल, रोटी या परांठा, अचार और गुलाब जामुन मिलेगा। शाम की चाय के साथ वेजीटेरियन बेक्ड समाेसा, मफिन, स्वीट पॉपकॉर्न, अमूल लस्सी/चाय या कॉफी मिलेगी।

ऐसा होगा टाइमटेबिल

वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से सुबह 6 बजे चलेगी और वाराणसी दोपहर 2 बजे पहुंचेगी। इस बीच यह कानपुर में सुबह 10:20 पर और प्रयागराज में 12:25 पर रुकेगी। वापसी की यात्रा में ट्रेन दोपहर 3 बजे वाराणसी से शुरू होगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इस बीच यह प्रयागराज में शाम 4:35 बजे और कानपुर में शाम 6:30 बजे रुकेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन