विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM Modi To Inaugurate Delhi Metro Blue Line Extension In Noida today

पीएम मोदी ने किया मेट्रो ब्लू लाइन विस्तार का उद्घाटन, अब द्वारका से सीधे जा सकेंगे NOIDA सेक्टर 62

ग्रेटर नोएडा की पहचान अब विकास से है-पीएम मोदी

PM Modi To Inaugurate Delhi Metro Blue Line Extension In Noida today

PM Modi To Inaugurate Delhi Metro Blue Line Extension In Noida today प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन जाने वाली 6.6 किलोमीटर लंबी ब्लू लाइन मेट्रो का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 11.50 बजे हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा के हेलीपैड पर पहुंचें औरपंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण किया। वह इंस्टीट्यूट परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। इसके साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो का उद्घाटन किया। 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन जाने वाली 6.6 किलोमीटर लंबी ब्लू लाइन मेट्रो का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 11.50 बजे हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा के हेलीपैड पर पहुंचें औरपंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण किया। वह इंस्टीट्यूट परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। इसके साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो का उद्घाटन किया। 

शाम 4 बजे से आम जनता के लिए शुरू हो जाएगी मेट्रो


प्रधानमंत्री के उद्घाटन करते ही नोएडा के सेक्टर-63 इलेक्ट्रानिक सिटी स्टेशन से मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। लोगों के लिए आज शाम चार बजे से ही यह सेवा भी उपलब्ध कराई जाएगी। ये पूरी तरह से एलिवेटेड मेट्रो लाइन होगी जो छह स्टेशनों से गुजरेगी। इनमें सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 62, और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन प्रमुख हैं। इस मेट्रो लाइन के परिचालन से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और सैटेलाइट सिटी को जोड़ने में बड़ी मदद मिलेगी। 

स्टेशन को फूलों से सजाया गया है


यहां मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी व उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह, विधायक पंकज सिंह उपस्थित रहे। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने कार्यक्रम में शिरकत की। इस स्टेशन को फूलों से सजा दिया गया है।

देश में ऊर्जा सेक्टर को नजरअंदाज किया गया था- पीएम मोदी

उद्घाटन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा बनेगा।  इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आज के समय में ग्रेटर नोएडा की पहचान विकास से है। पीएम  ने बताया कि मोबाइल बनाने में भारत दूसरे नंबर पर है। इस मोके पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऊर्जा सेक्टर को नजरअंदाज किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने लोगों को कई रोजगार दिए हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन