विज्ञापन
Home » Economy » Infrastructurepm modi receives saudi arabia crown prince mohammed bin salman

एयरपोर्ट पर दिखी पीएम मोदी और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की जुगलबंदी, भारत में गर्मजोशी से हुआ स्वागत, तस्वीरों में देखें

शहजादे मोहम्मद बिन सलमान का पीएम मोदी ने किया स्वागत

1 of

नई दिल्ली। सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद मंगलवार को दो दिनों की यात्रा पर भारत पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी थे। शाहजादे के दौरे के दौरान पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का विषय एक प्रमुख मुद्दा रहेगा। साथ ही दोनों देश रक्षा संबंधों में बढ़ोतरी पर भी चर्चा करेंगे, जिसमें संयुक्त नौसेना अभ्यास शामिल है।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिण एशिया के दौरे की शुरुआत में रविवार को इस्लामाबाद पहुंचे शाहजादे सोमवार को सऊदी अरब लौट गए थे। भारत ने उनके पाकिस्तान से यहां के दौरे पर आने को लेकर आपत्ति जताई थी। शहजादे के दौरे से पहले सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने सोमवार को कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को रियाद 'कम' कराने का प्रयास करेगा।

यह साऊदी प्रिंस का पहला भारत दौरा है।

इस दौरे के दौरान भारत और सऊदी अरब 5 एमओयू पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना में सऊदी अरामको और अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के जरिए 44 बिलियन डॉलर के निवेश पर बातचीत भी सलमान की भारत यात्रा के दौरान होगी।

प्रधानमंत्री द्वारा सऊदी अरब के शहजादे के सम्मान में भोज दिया जायेगा. वह राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन