विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM Modi visit to UAE

पीएम मोदी की आखिरी विदेशी ट्रिप साबित होगी गेम चेंजर, इस मुस्लिम देश में करेंगे हिंदू मंदिर का उद्धाटन

55000 स्क्वायर फीट में बना है यह शानदार मंदिर। मुस्लिम शासक ने दान में दी जमीन

PM Modi visit to UAE

PM Modi visit to UAE: पीएम मोदी की आखिरी विदेश यात्रा चुनाव के हिलाज से काफी अहम साबित होने जा रही है। मोदी 18 अप्रैल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा कर सकते हैं, जहां उन्हें गल्फ नेशन के पहले हिंदू मंदिर का उद्धाटन करना है।

नई दिल्ली. पीएम मोदी की आखिरी विदेश यात्रा चुनाव के हिलाज से काफी अहम साबित होने जा रही है। मोदी 18 अप्रैल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा कर सकते हैं, जहां उन्हें गल्फ नेशन के पहले हिंदू मंदिर का उद्धाटन करना है। इस दिन भारत में लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान हो रहा होगा। ऐसे में पीएम मोदी बिना आचार संहिता का उल्लंघन किए हिदू वोटबैंक को प्रभावित कर सकते हैं।

 

यूएई की कुल आबादी का 30 फीसदी हिस्सा भारतीय 

यूएई में करीब 30 लाख भारतीय हैं जो यहां की कुल आबादी का 30 फीसदी है। इन भारतीयों का संबंध भारत से है। साथ ही मंदिर के उद्धाटन को लेकर भारत में होने वाले मीडिया कवरेज से चुनाव पर असर पड़ने के संभावना है। मोदी ने फरवरी 2018 की अबु धाबी की विजिट में इस मंदिर का शिलान्यास किया था। इस दौरान उन्होंने यूएई में रहने वाले भारतीयों को संबोधित किया था।

 

अक्षरधाम जैसा होगा मंदिर 

हिंदू मंदिर के उद्धाटन को लेकर दुबई में एक बड़ा आयोजन होना है। बता दें कि इस मंदिर की जमीन के लिए यूएई के मुस्लिम शासक शेख मोहम्मद ने 55 हजार स्क्वायर मीटर जमीन उपलब्ध कराई है। इस मंदिर का निर्माण प्राइवेट फंड से किया जा रहा है। अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर नई दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के प्रारूप पर आधारित होगा. इस मंदिर का निर्माण कार्य 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन