विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM Modi pushes mega projects of up

​पीएम मोदी 20 जनवरी को यूपी को देंगे बड़ी सौगातें, 80 हजार करोड़ रुपए के इन प्रोजक्ट्स की रखेंगे नींव

इन मेगा प्रोजेक्ट्स के पूरे होने से यूपी की बदल जाएगी सूरत

PM Modi pushes mega projects of up

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगातें देने जा रहे हैं। इसके तहत आगामी 20 जनवरी को 80 हजार करोड़ के कई मेगा प्रोजेक्ट्स को नींव रखेंगे। इसमें से ज्यादा प्रोजेक्ट आईटी और इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर्स से जुड़े हैं।

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगातें देने जा रहे हैं। इसके तहत आगामी 20 जनवरी को 80 हजार करोड़ के कई मेगा प्रोजेक्ट्स को नींव रखेंगे। इसमें से ज्यादा प्रोजेक्ट आईटी और इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर्स से जुड़े हैं। यूपी इंडस्ट्रियल डेवल्पमेंट मिनिस्टर सतीश महाना ने कहा कि हम एक माह के भीतर करीब एक लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के शिलान्यास की योजना बना रहे हैं। इसमें से पीएम मोदी की ओर से 75 से 80 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की नींव रखी जाएगी। 

 

यूपी में एक माह में 1 लाख प्रोजेक्ट की रखी जाएगी नींव

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले साल फरवरी माह में यूपी इन्वेस्टर्स समिट कराया था। इसमें करीब 4.68 लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट यूपी में लगाने को लेकर पब्लिक और प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत एमओयू साइन किए गए थे। हालांकि 20 जनवरी की ग्राउंड सेरेमनी को लेकर अभी पीएमओ की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। 

 

प्रोजेक्ट्स के पूरा होने से बदल जाएगी यूपी की सूरत 

यूपी में इस तरह का पहला शिलान्यास पिछले साल जुलाई में हुआ था। इसमें पीएम मोदी शामिल हुए थे और पीएम मोदी ने 60 हजार करोड़ रुपए के 80 प्रोजेक्ट की नींव रखी थी। योगी सरकार उत्तर प्रदेश में मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने पर जोर दे रही है। इसमें बुंदेलखंड डिफेंस कॉरिडोर, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, और जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट शामिल हैं। डिफेंस कॉरिडोर से ही कारीब 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश की संभावना है। इसके अलावा 289 किमी. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में 10 हजार करोड़ रुपए के निवेश की संभावना है। इन प्रोजेक्ट के पूरा होने से प्रदेश में भारी नौकरियां जरनेट होगी। साथ ही आर्थिक तौर पर यूपी को बड़ा फायदा होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन