बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Infrastructureपीएम मोदी ने नोएडा में शुरू की मेजेंटा लाइन मेट्रो, होम बायर्स ने लगाए घर दिलाओ के नारे

पीएम मोदी ने नोएडा में शुरू की मेजेंटा लाइन मेट्रो, होम बायर्स ने लगाए घर दिलाओ के नारे

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नोएडा और साउथ दिल्‍ली को जोड़ने वाली मेजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन किया।

1 of

नई दिल्‍ली. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा और साउथ दिल्‍ली को जोड़ने वाली मेजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन किया। इस मौके पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे। इस दौरान नोएडा के होम बायर्स ने घर की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। नोएडा के सेक्‍टर 18 मेट्रो स्‍टेशन के बाहर होम बायर्स ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर "योगी -मोदी घर दिलाओ, योगी- मोदी घर दिलाओ।" के नारे लगाए। 

 

इस मौके पर बायर्स के प्रोटेस्ट को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। प्रोटेस्ट के दौरान पीएम के कार्यक्रम स्थल की तरफ बढ़ रहे लोगों और पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई। इसके बाद बायर्स धरने पर बैठ गए।

 

कहां से कहां तक चलेगी मेजेंटा लाइन मेट्रो

मेजेंटा लाइन मेट्रो का रूट नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन से साउथ दिल्‍ली के कालका जी तक होगा। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी और योगी आदित्‍यनाथ समेत अन्‍य लोगों ने इस मेट्रो का पहला सफर भी किया। 

 

19 मिनट के सफर में 9 स्टेशन

नई मेजेंटा लाइन पर बॉटनिकल गार्डन, ओखला बर्ड सेंचुरी, कालिंदी कुंज, जसोला विहार, शाहीन बाग, ओखला विहार, सुखदेव विहार, ओखला एनएसआइसी, कालका जी मेट्रो स्टेशन पड़ेंगे। इस रूट पर 19 मिनट में 13 किलोमीटर का सफर पूरा होगा।

 

अभी कितना लगता है समय 

फिलहाल, ब्लू लाइन मेट्रो के जरिए नोएडा से मंडी हाउस और वहां से कालका जी पहुंचने में करीब 41 मिनट लगते हैं। कार या बाइक से कालकाजी तक जाने में 52 मिनट लगते हैं। नई लाइन से पैसेंजर्स का 45 मिनट टाइम बचेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट