विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM Modi inaugurated Hinden Airport and Ghaziabad Metro

खत्म हुआ इंतजार : पीएम मोदी ने हिंडन एयरपोर्ट और गाजियाबाद मेट्रो समेत 14 परियोजनाओं का किया शुभारंभ

पीएम मोदी ने कहा- आज का दिन यूपी के लिए खास, हजारों करोड़ों रुपए की प्रोजेक्ट का लोकापर्ण व शिलान्यास करने का मिला मौका

PM Modi inaugurated Hinden Airport and Ghaziabad Metro

नई दिल्ली। दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद के लिए आज बड़ा दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंडन एयरपोर्ट और दिलशाद गार्डन से न्‍यू गाजियाबाद बस अड्डा मेट्रो का उद्घटन किया। उड़ान योजना के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंडन एयर सिविल टर्मिनल का किया उद्घाटन किया गया हैइस मौके पर राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह आदि मौजूद हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद कप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 32 हजार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं की सौगात दी। इसमें 30 हजार करोड़ रुपए की दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाएं शामिल हैं, जिनका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। 

 

योगी ने किया पीएम का स्‍वागत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शॉल ओढ़ाकर पीएम मोदी का स्वागत किया इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम मोदी की तारीफों की पुल बांधे।

 

गाजियाबाद में कुल 14 परियोजनाओं की हुई शुरुआत

 

8 मार्च को शाम 6 बजे पीएम मोदी ने गाजियाबाद को कुल 14 परियोजनाओं की सौगात दी हैं। इनमें मुख्य रूप से नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड, मेट्रो फेस दो, िहंडन एयरपोर्ट टर्मिनल, रैपिड रेल शामिल हैं। इनमें से छह परियोजनाओं का लोकार्पण, जबकि आठ परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। बता दें पीएम मोदी 1957 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया जबकि 30556 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।  

 

दिलशाद गार्डन टू नया बस अड्डा मेट्रो का हुआ लोकापर्ण

 

शहर के लोगों को सबसे बड़ा लाभ नया बस अड्डा से दिलशाद गार्डन के बीच चलने वाले मेट्रो का मिलेगा। आठ मार्च को लोकार्पण के साथ लोग इसका लाभ 9 मार्च सुबह 8 बजे से उठा सकेंगे। नया बस अड्डे से दिलशाद गार्डन के बीच आठ स्टेशन बनाए गए हैं। यह लाइन गाजियाबाद के अंदरूनी इलाकों को मेट्रो नेटवर्क से कनेक्ट करेगी। इस लाइन पर 8 स्टेशन होंगे। यह कॉरिडोर साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया से भी होकर गुजरेगा। ऐसे में यहां काम करने वाले लोगों को भी लाभ मिलेगा। इससे दिलशाद गार्डन और साहिबाबाद के बीच लास्ट माइल कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा। साथ ही मोहन नगर से दिलशाद गार्डन के बीच भी कनेक्टिविटी सुधर जाएगी। गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले करीबन 9 लाख यात्रियों को इससे फायदा होगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss