विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePm Modi gifted Patna Metro to Bihar

पीएम मोदी का बिहार को 33 हजार करोड़ रुपए का तोहफा, मेट्रो समेत इन बड़ी परियोजना की रखी आधारशिला

युवाओं के लिए रोजगार पैदा होने का किया दावा

Pm Modi gifted Patna Metro to Bihar

Pm Modi gifted Patna Metro to Bihar: पीएम मोदी ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की रविवार को आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने पटना शहर गैस वितरण परियोजना का उद्घाटन किया। 

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की रविवार को आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने पटना शहर गैस वितरण परियोजना का उद्घाटन किया। पीएमओ की ओर किए गए ट्वीट में कहा गया कि इस परियोजना से बिहार के उद्योगों को पर्याप्त मात्रा में गैस मिलेगी। उससे Gas Based Economy का नया इकोसिस्टम विकसित होगा और युवाओं को रोज़गार के नए अवसर मिलेंगे

 

मेट्रो रेल परियोजना की भी रखी नींव 

प्रधानमंत्री ने बरौनी रिफाइनरी में बरौनी रिफाइनरी विस्तार परियोजना और एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट (आईएनडीजेईटी) की आधारशिला रखी और बरौनी में एक कार्यक्रम में रिमोट के जरिए पटना मेट्रो रेल परियोजना की भी नींव रखी। साथ ही पटना में रीवर फ्रंट डेवलेपमेंट के पहले चरण का उद्घाटन किया और 96.54 किलोमीटर तक के करमालीचक सीवरेज नेटवर्क की आधारशिला रखी।

 

33 हजार करोड़ रुपए की परियोजना की रखी नींव 

पीएम ने कई सेक्टरों पर रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का उद्घाटन किया और रांची-पटना एसी वीकली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई और छपरा और पूर्णिया में मेडिकल कॉलेजों की भी आधारशिला रखीं। पीएम मोदी ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की रविवार को आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने बरौनी रिफाइनरी में बरौनी रिफाइनरी विस्तार परियोजना और एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट (आईएनडीजेईटी) की आधारशिला रखी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन