विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructurePM inaugurated ultra modern hospital in Ahmedabad

पीएम मोदी ने किया 1600 बेड वाले इस Ultra Modern Hospital का उद्घाटन, 750 करोड़ रुपए है लागत

एयर ऐंबुलेंस सर्विस मुहैया करने के लिए बनाया गया है Helipad भी

1 of

नई दिल्ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को अहमदाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च अस्पताल का उद्घाटन किया। 18 फ्लाेर और 1600 बेड वाले इस अस्पताल को 750 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इसे अहमदाबाद की सबसे ऊंची इमारत भी कहा जा रहा है। एयर ऐंबुलेंस के जरिए मरीजों को अस्पताल लाया जा सके, इसके लिए अस्पताल में हेलीपैड भी बनवाया गया है। दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की पहल से बने इस अस्पताल में गरीब लोगों को भी बेहद कम दामों में महंगे अस्पतालों की सुविधाएं दी जाएंगी।

 

वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए गुजरात आए हैं मोदी

19 जनवरी से अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात समिट शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें भाग लेने के लिए तीन दिन के गुजरात दौरे पर गए हुए हैं। वे इस दौरान कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। अस्पताल के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि डेढ़ दशक से गुजरात में मेडिकल टूरिज्म भी बढ़ा है। विदेश से लोग यहां इलाज के लिए आते हैं। सरदार साहब के नाम से बना ये अस्पताल स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूती देगा। सरदार बल्लभ भाई ने जिस शहर से अपना राजनीतिक दायित्व का सफर शुरू किया था, उस शहर का इस तरह से फलते-फूलते देख और यहां ऐसे आधुनिक अस्पताल बनने से सरदार साहब की आत्मा को शांति मिलेगी।



आयुष्मान योजना पर की बात

पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान योजना की वजह से 50 करोड़ गरीबों को विश्वास मिला है कि गंभीर बीमारी में सरकार उनके साथ है। उन्हें अपना घर-जमीन गिरवी रखने की जरूरत नहीं है। उनमें विश्वास जगा है कि बिना पैसे के भी वे उपचार करा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने गांव-गांव तक बेहतर प्राइमरी हेल्थ केयर सुविधाओं को पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। गरीबों को कम से कम दाम मे अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और दवाएं मिले इस दिशा में सरकार ने आयुष्मन भारत अभियान और जेनरिक मडिसिन स्टोर सेवा शुरू की है।

 

 

आज से शुरू हो गया Ahmedabad Shopping Festival

12 दिन चलने वाले इस शॉपिंग फेस्टीवल में आप चौबीसों घंटे शॉपिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके अलावा इसमें होटल, क्लब, जिम, स्पा अौर स्ट्रीट फूड से लेकर आपको सब कुछ एक ही जगह मिलेगा। यह फेस्टीवल वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए अहमदाबाद आए देशी और विदेशी पर्यटकों के लिए आयोजित किया जा रहा है।

 

Vibrant Gujarat Summit

यह इस समिट का नौवां संस्करण है। इसमें 30,550 रजिस्टर्ड डेलीगेट्स और 26,897 कंपनियां भाग ले रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल इस समिट में पर्यावरण्या, पारंपरिक और फार्मास्युटिकल सेक्टर्स में 40,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया जाएगा। इसमें पर्यावरण सेक्टर के लिए सबसे ज्यादा 22,300 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन