विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureNow Noida authority will install Tyre barrier in sector 50 soon

टायर किलर्स के बाद अब यहां लगेंगे टायर बैरियर, गलत दिशा में नहीं जा पाएगा कोई भी वाहन

1 of

नई दिल्ली। गलत दिशा में चलने वाले वाहनों की वजह से हर समय हादसे होने का डर बना रहता है। इसको रोकने के लिए अलग-अलग इंतजाम किया जा रहे हैं। गलत दिशा में आने वाले वाहनों को रोकने के लिए कई शहरों में टायर किलर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे वाहनों को टायर पंचर हो जाते हैं। लेकिन इसको लेकर आ रही शिकायतों के बाद अब नोएडा में टायर बैरियर लगाने का फैसला हुआ है। 

 

यह लगाए जाएंगे टायर बैरियर
नोएडा प्राधिकरण ने गलत दिशा में जाने वाले वाहनों को रोकने के लिए सबसे पहले सेक्टर 50 में टायर बैरियर लगाने का फैसला किया है। एक दो दिन में टायर बैरियर लगाने का  काम शुरू हो जाएगा। नोएडा में टायर बैरियर लगाने वाली कंपनी के अधिकारी के अनुसार, यह टायर को पूरी तरह से रोक देगा, ताकि गाड़ी आगे ना जा सके। इस टायर बैरियर का स्पाइक 4 इंच लंबा और 60 डिग्री के एंगल पर होगा। खास बात यह है कि इन टायर बैरियर्स को लगाने के लिए प्राधिकरण को एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ेगा। 

नतीजों के बाद अन्य सेक्टरों में भी लगाएंगे टायर बैरियर


नोएडा में टायर बैरियर लगाने वाली स्वीडिश कंपनी के अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 50 में ट्रायल के बाद अन्य सेक्टरों में भी टायर बैरियर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन टायर बैरियर्स का निर्माण दक्षिण अफ्रीका में हुआ है। वहां इनका प्रयोग सेना में होता है। 

टायर किलर्स का हो चुका है विरोध


इससे पहले नोएडा में सेक्टर 77 में टायर किलर्स लगाए गए थे। इसका वाहन चालकों को विरोध किया था। कुछ वाहन चालकों ने टायर किलर्स की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए थे। इसका कारण यह था कि गलत दिशा में जाने वाले वाहन आराम से इनके ऊपर से जा रहे थे। विरोध बढ़ने पर प्राधिकरण ने योजना बदलते हुए इनको हटा दिया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन