Advertisement
Home » Economy » InfrastructureNMRC decided fare for Noida-Greater Noida metro

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का किराया तय, दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर सस्ते में कर सकते हैं सफर

एनएमआरसी की 18वीं बोर्ड बैठक में मिली मंजूरी, उद्घाटन का इंतजार

NMRC decided fare for Noida-Greater Noida metro

नई दिल्ली। नोएडा के सेक्टर 52 होशियारपुर से ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 के बीच चलाई जाने वाले नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल सेवा का किराया तय हो गया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने 18वीं बोर्ड बैठक में एक्वा लाइन के किरायों को मंजूरी दे दी है। एनएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, एक्वा लाइन के लिए कार्ड के जरिए कम से कम किराया 9 रुपए और टोकन के जरिए कम से कम किराया 10 रुपए होगा। टोकन के जरिए अधिकतम किराया 50 रुपए और कार्ड के जरिए अधिकतम 45 रुपए का किराया लिया जाएगा। 

 

दिल्ली मेट्रो के बराबर है किराया
एनएमआरसी से एक्वा लाइन पर किराए की दरें दिल्ली मेट्रो तर्ज के बराबर ही रखी हैं। दिल्ली मेट्रो में भी कम से कम किराया 10 रुपए और अधिकतम किराया 50 रुपए है। दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर एनएमआरसी ने एक्वा मेट्रो में कार्ड के जरिए सफर करने वालों को 10 फीसदी की छूट देने का ऐलान किया है। इस तरह आप कार्ड के जरिए एनएमआरसी में भी सस्ती दरों पर सफर कर सकते हैं। 27.8 किलोमीटर लंबी एक्वा लाइन पर कुल 21 स्टेशन बनाए गए हैं।

 

प्रधानमंत्री की मंजूरी का इंतजार
नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत इस महीने के अंत में या जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में हो सकता है। मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर इस रूट का निरीक्षण कर अपनी मंजूरी दे चुके हैं। अब अधिकारियों को उत्तर प्रदेश सरकार से मंजूरी मिलने का इंतजार है। अधिकारियों का कहना है कि इस रेल लाइन का उद्धाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके लिए सीएम ऑफिस के अधिकारी पीएमओ के संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री की ओर से समय मिलते ही उद्धाटन की तारीख की घोषणा कर दी जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss