विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureName And Mascot Designing Contest For Bullet Train

बुलेट ट्रेन को दीजिए नया नाम और जीतिए कैश, 25 मार्च तक है मौका

देश की पहली बुलेट 2022 में ट्रेन मंबई से अहमदाबाद के बीच चलेगी

1 of

नई दिल्ली.

जिस तरह एयर इंडिया (Air India) के पास Maharaja मैस्कॉट है, ठीक वैसे ही देश की पहली बुलेट ट्रेन को भी एक नाम और एक पहचान दिए जाने की योजना पर काम चल रहा है। मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (NHSRCL) ने एक राष्ट्रीय कॉम्पटीशन की घोषणा की है। इसके तहत आपको इस ट्रेन के लिए नाम बताना होगा और एक मैस्कॉट डिजायन करना होगा। जीतने वाले को 1,00,000 रुपए कैश इनाम मिलेगा। इस प्रतियोगिता में आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मार्च है।

 

ऐसा होना चाहिए Mascot

इस प्रतियोगिता की घोषणा करते हुए NHSRCL ने बताया, "मैस्कॉट एक अच्छी तरह डिजायन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो NHSRCL के वैल्यू सिस्टम में बढ़ावा कर सके और जो लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके। बुलेट ट्रेन को नाम देने से उसे पहचान मिलेगी, इससे लोग ट्रेन से जुड़ सकेंगे।"

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

यह mygov.in वेबसाइट पर एक ओपन ऑनलाइन कॉम्पटीशन है। आप इस वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता से जुड़ी अन्य जानकारियां भी आपको इस वेबसाइट पर मिलेंगी।

एक लाख रुपए का मिलेगा पुरस्कार

ट्रेन का नाम और मैस्कॉट का चयन एक कमेटी करेगी। विजेताओं नकद पुरस्कार के साथ एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। हर कैटेगरी में पांच सांत्वना पुरस्कार भी होंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन कराने वाली संस्था NHSRCL का लोगो भी ऐसे ही कॉम्पटीशन से चुना गया था। इसे 2017 में अपनाया गया।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss