बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Infrastructureपहले घूमें बाद में दे पैंसे, स्‍पेशल ऑफर लाई MMT

पहले घूमें बाद में दे पैंसे, स्‍पेशल ऑफर लाई MMT

उत्‍तर भारत के लोग खासतौर पर इन दि‍नों घूमने फि‍रने के लि‍ए जाते हैं।

1 of
नई दि‍ल्‍ली। स्‍कूलों में अब गर्मि‍यों की छुट्टि‍यां होने वाली हैं। उत्‍तर भारत के लोग खासतौर पर इन दि‍नों घूमने फि‍रने के लि‍ए जाते हैं। आपने गौर कि‍या होगा कि‍ इन दि‍नों अखबारों में ट्रैवल कंपनि‍यों के वि‍ज्ञापन बढ़ गए हैं। घूमना फि‍रना काफी खर्चीला होता है, जो कई बार आपकी प्‍लानिंग को प्रभावि‍त करता है। अभी अगर आप कि‍सी ट्रैवल कंपनी के माध्‍यम से बुकिंग कराएं तो आपको तुरंत पेमेंट करनी होती है। ऐसे में अगर हाथ तंग हो तो घूमने का प्‍लान ही चौपट हो जाता है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए मेक माई  ट्रि‍प एक खास फीचर लाई है, जि‍सका नाम है 'पे लेटर' यानी बाद में पैसे चुकाएं। अभी यह फीचर चुनिंदा कस्‍टमर्स के लि‍ए है। कंपनी इस फीचर को अपने सभी प्‍लेटफॉर्म जैसे Goibibo और redBus पर भी शुरू करना चाहती है। इसके लि‍ए मेक माइ ट्रि‍प अन्‍य फाइनेंशि‍यल टेक्‍नोलॉजी कंपनि‍यों से बात कर रही है।  आगे पढ़ें 

जरूरत पूरा करना है मकसद 
कंपनी के सह संस्‍थाक और सीईओ राजेश मागो ने कहा कि भारत में ग्राहक को उधारी देना एक ऐसी जरूरत है जो अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। हम भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी हैं। हमारे पास ऐसी क्षमता है कि हम लोगों की खरीदारी के व्‍यवहार को परखकर टारगेट सगमेंट की पहचान कर सकें। उन्‍होंने बताया कि पे लेटर फीचर के जरि‍ए कंपनी का मकसद लोगों की जरूरत को पूरा करना, ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग के एक्‍सपीरि‍एंस को आसान बनाना है। इस फीचर के जरि‍ए कंपनी छोटी उधारी की जरूरत को पूरा करना चाहती है। 
मेक माई ट्रिप अपने ग्राहकों को अभी 45000 होटलों और 13500 अन्‍य वैकल्‍पि‍क प्रॉपर्टी में ठहरने की सुवि‍धा प्रदान करता है। इसके अलावा भारत के बाहर यह तकरीबन 5 लाख होटलों व वैकल्‍पि‍क प्रॉपर्टी में ठहरने की सुवि‍धा देता है। यहां बस बुकिंग, कैब बुकिंग व हवाई टि‍कट खरीदने की भी सुवि‍धा है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट