विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureKerala Business Tycoon Turns Scotland Yard Into A Luxury Hotel

भारतीय मूल के उद्योगपति ने 190 साल पुराने पुलिस हेडक्वार्टर को बनाया आलीशान होटल, एक रात के लिए देने होंगे 7 लाख रुपए

होटल के रेनोवेशन में लगभग 584,88,16,050 रुपये खर्च किए हैं

Kerala Business Tycoon Turns Scotland Yard Into A Luxury Hotel

Kerala Business Tycoon Turns Scotland Yard Into A Luxury Hotel भारतीय मूल के एक उद्योगपति ने स्कॉर्टलैंड स्थित लंदन पुलिस यार्ड को आलीशान फाइव स्टार होटल में बदल दिया है। यूसुफ अली कादेर नाम के इस उद्योगपति ने साल 2015 में ग्रेट स्कॉर्टलैंड यार्ड नाम की इस बिल्डिंग को 1000 करोड़ रुपए में खरीदा था। आपको बता दें कि यह बिल्डिंग पहले ब्रिटिश मेट्रोपोलिटन पुलिस का ऑफिस हुआ करती थी।  इस आलीशान होटल में कुल 153 कमरे हैं। इसके अलावा इस होटल में बार, रेस्टोरेंट, चाय पार्लर, स्वीमिंग पूल के साथ-साथ कई अत्याधुनिक सुविधाएं भी है।

नई दिल्ली। भारतीय मूल के एक उद्योगपति ने 190 साल पुराने स्कॉर्टलैंड स्थित लंदन पुलिस यार्ड को आलीशान फाइव स्टार होटल में बदल दिया है। यूसुफ अली कादर नाम के इस उद्योगपति ने साल 2015 में ग्रेट स्कॉर्टलैंड यार्ड नाम की इस बिल्डिंग को 1000 करोड़ रुपए में खरीदा था। आपको बता दें कि यह बिल्डिंग पहले ब्रिटिश मेट्रोपोलिटन पुलिस का ऑफिस हुआ करती थी।  इस आलीशान होटल में कुल 153 कमरे हैं। इसके अलावा इस होटल में बार, रेस्टोरेंट, चाय पार्लर, स्वीमिंग पूल के साथ-साथ कई अत्याधुनिक सुविधाएं भी है।

होटल में एक रात रहने का खर्च 7 लाख रुपए


एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबकि साल 2019 में इस होटल के खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। केरल के व्यवसायी यूसुफ अली कादर अबू धाबी स्थित कंपनी LuLu Group International के मालिक हैं उन्होंने इस होटल के रेनोवेशन में लगभग 584,88,16,050 रुपये खर्च किए हैं। यह होटल ट्राफलगर स्क्वायर पर स्थित है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां एक रात बिताने के लिए आपको 7,79,842 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

अलग-अलग देशों से लाया गया है होटल का सामान


शानदार लुक देने के लिए इस होटल में विभिन्न मार्बल्स, स्टोन, क्रिस्टल, वुड और लेयर्स सहित बेहतरीन सामान लगाए गए हैं। इसके अलावा इटली, वियतनाम, चीन, जापान और तुर्की सहित 200 से अधिक विभिन्न कस्टम-मेड सामग्रियों, झूमर और फिटिंग्स का प्रयोग किया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन