विज्ञापन
Home » Economy » Infrastructurejapan said they are not responsible if bullet train project delayed

बुलेट ट्रेन पर जापान ने दिया बड़ा बयान, कहा- निर्माण में देरी पर हम जिम्मेदार नहीं

इस परियोजना में देरी होने की उम्मीद की जा रही है

japan said  they are not responsible if bullet train project delayed

japan said  they are not responsible if bullet train project delayed मुंबई- अहमदाबाद की बुलेट ट्रेन के लिए जमीन अधिग्रहण की धीमी प्रक्रिया पर जापान ने चिंता जाहिर की है। जापान का कहना है कि साल 2022 तक अगर यह परियोजना पूरी नहीं हुई तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं होगा। जापान के काउंसल जनरल रयोजी नोडा ने भूमि अधिग्रहण को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा भरत ने परियोजना शुरू करने की डेडलाइन 2018 में मिस कर दी है। ऐसे में अगर 2022 तक परियोजना का काम खत्म नहीं हुआ तो इसके बाद वह कुछ नहीं कर पाएंगे।

नई दिल्ली। मुंबई- अहमदाबाद की बुलेट ट्रेन के लिए जमीन अधिग्रहण की धीमी प्रक्रिया पर जापान ने चिंता जाहिर की है। जापान का कहना है कि साल 2022 तक अगर यह परियोजना पूरी नहीं हुई तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं होगा। जापान के काउंसल जनरल रयोजी नोडा ने भूमि अधिग्रहण को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा भरत ने परियोजना शुरू करने की डेडलाइन 2018 में मिस कर दी है। ऐसे में अगर 2022 तक परियोजना का काम खत्म नहीं हुआ तो इसके बाद वह कुछ नहीं कर पाएंगे।

इस परियोजना में देरी होने की उम्मीद की जा रही है


उन्होंने यह भी कहा कि वह गुजरात और महाराष्ट्र सरकार की पहल का इंतजार कर रहे हैं। और अभी तक दोनों सरकारों ने भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में कोई तेजी नहीं दिखाई है।  जिससे इस परियोजना में देरी होने की उम्मीद की जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें जून 2019 तक समय लग सकता है। 

अबतक किसानों की सहमति से 160 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है


नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) को राज्य सरकारों के साथ मिलकर गुजरात में 612 हेक्टेयर, महाराष्ट्र में 246 हे क्टेयर जमीन अधिग्रहित करनी है। इसके लिए गुजरात में 5404 लोगों को अपनी जमीन देगी पड़ेगी। अबतक किसानों की सहमति से 160 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन