विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureIRCTC launches ipay app for passengers

IRCTC ने लॉन्च किया IPAY ऐप, यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा

यात्रियों को नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की जरूरत

IRCTC launches ipay app for passengers

IRCTC launches ipay app for passengers डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के मकसद से इंडियन रेल एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने गुरुवार को अपना बहुप्रीतिक्षित एग्रीगेटर सिस्टम 'आईआरसीटीसी आईपे' लांच किया। आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा कि इस विशेष डिजिटल भुगतान द्वार से रेलयात्रियों को वेबसाइट के जरिए यात्रा संबंधी सेवाओं में ऑनलाइन डिजिटल लेन-देन की सुविधाओं का बेहतर अनुभव मिलेगा। 

नई दिल्ली। डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के मकसद से इंडियन रेल एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने गुरुवार को अपना बहुप्रीतिक्षित एग्रीगेटर सिस्टम 'आईआरसीटीसी आईपे' लांच किया। आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा कि इस विशेष डिजिटल भुगतान द्वार से रेलयात्रियों को वेबसाइट के जरिए यात्रा संबंधी सेवाओं में ऑनलाइन डिजिटल लेन-देन की सुविधाओं का बेहतर अनुभव मिलेगा। 

 

यात्रियों को नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की जरूरत


IRCTC ने कहा, "आईआरसीटीसी आईपे लांच होने से यात्रियों को किसी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की आवश्यकता नहीं होगी। आईआरसीटीसी आईपे पर क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस, इंटरनेशनल कार्ड जैसे विकल्प से भुगतान की सुविधा मिलती है।" आईआरसीटीसी प्रिपेड कार्ड कम वैलेट और ऑटो डेबिट के विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

 

भुगतान प्रणाली पर IRCTC का होगा पूरा कंट्रोल 


इस व्यवस्था के तहत IRCTC के पास भुगतान प्रणाली पर पूरा नियंत्रण होगा क्योंकि बैंकों, कार्ड नेटवर्क और अन्य साझेदारों के साथ इसका सीधा संबंध होगा। इससे आईआरसीटीसी और बैंकों के बीच दूरी कम होगी जिससे भुगतान की विफलताओं में कमी आएगी। आईआरसीटीसी ने कहा कि आईपे यात्रियों के लिए अनुकूल और उपयोग करने में आसान होने के साथ-साथ विश्वासी और ज्यादा तीव्र होगा। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन