बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Infrastructure500 करोड़ से बनेगा दिल्‍ली का सबसे ऊंचा टावर, होंगे 160 ब्रांडेड लग्‍जरी अपार्टमेंट

500 करोड़ से बनेगा दिल्‍ली का सबसे ऊंचा टावर, होंगे 160 ब्रांडेड लग्‍जरी अपार्टमेंट

रियल्‍टी फर्म यूनिटी ग्रुप इटली के लग्‍जरी ब्रांड वर्सासे के साथ दिल्‍ली की सबसे ऊंची हाईराइज बिल्डिंग बनाने जा रही है।

1 of

नई दिल्‍ली. रियल्‍टी फर्म यूनिटी ग्रुप इटली के लग्‍जरी ब्रांड वर्सासे के साथ मिलकर दिल्‍ली की सबसे ऊंची इमारत बनाने जा रही है। इसके लिए दोनों के बीच बृहस्‍पतिवार को एक समझौता किया गया। इस इमारत की लागत लगभग 500 करोड़ रुपए आएगी। इस वक्‍त सेंट्रल दिल्‍ली की लगभग 110 मीटर वाली सिविक सेंटर बिल्डिंग सबसे ऊंची इमारत है। 

 

46 मंजिलें और 160 ब्रांडेड लग्‍जरी अपार्टमेंट

यूनिटी ग्रुप के डायरेक्‍टर हर्षवर्धन बंसल ने बताया कि इस इमारत की ऊंचाई 182 मीटर होगी, जिसके चलते यह दिल्‍ली की सबसे ऊंची बिल्डिंग होगी। यह एक 46 मंजिलों वाला ट्विन टावर होगा, जिसमें 160 ब्रांडेड लग्‍जरी अपार्टमेंट होंगे। इन्‍हें इन्‍वीटेशन बेसिस पर बेचा जाएगा। 

 

आगे पढ़ें- कितनी होगी अपार्टमेंट्स की कीमत 

5,800 वर्गफुट वाले एक अपार्टमेंट की कीमत लगभग 15 करोड़ रु

5,800 वर्गफुट वाले एक अपार्टमेंट की कीमत लगभग 15 करोड़ रुपए रहने का अनुमान है। बिल्डिंग का इंटीरियर वर्सासे होम्‍स डिजाइन करेगी। ट्विन टावर प्रोजेक्‍ट की लॉन्चिंग के दौरान भारत में इटली के एंबेसडर लॉरेंजो एंजिलोनी भी मौजूद रहे। वर्सासे ब्रांड का यह भारत में दूसरा हा‍उसिंग प्रोजेक्‍ट होगा। ब्रांड का कहना है कि भारत इटैलियन फैशन हाउस के लिए महत्‍वपूर्ण बाजार है। वर्सासे साउथ मुंबई में 'ABIL मेन्‍शन' प्रोजेक्‍ट पर भी काम कर रही है। 

 

आगे पढ़ें- 4-5 सालों में हो जाएगा तैयार

शुरू हो चुका है कंस्‍ट्रक्‍शन 

यूनिटी ग्रुप दिल्‍ली के करोल बाग में एक 40 एकड़ वाले कॉम्‍प्‍लेक्‍स को विकसित कर रहा है। इसके तहत 22 टावर्स में लगभग 2,700 यूनिट होंगी। दिल्‍ली का सबसे ऊंचा ट्विन टावर इसी प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा होगा। इन्‍वेस्‍टमेंट को लेकर बंसल ने कहा कि करोल बाग के प्रोजेक्‍ट की कुल लागत 3,000 करोड़ रुपए है, जिसमें से वर्सासे ट्विन टावर्स की लागत 500 करोड़ रुपए होगी। इसके कंस्‍ट्रक्‍शन का काम शुरू हो चुका है और प्रोजेक्‍ट अगले 4-5 सालों में पूरा हो जाएगा।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट