विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureIndian Railways Installs Mist Cooling System At Mathura Station To Enhance Passenger Comfort

मथुरा स्टेशन पर लगाया गया 'मिस्ट कूलिंग सिस्टम', गर्मी की कर देगा मिनटों में छुट्टी

यह सिस्टम प्लेटफार्म के तापमान को 7 से 8 डिग्री तक कम कर देगा।

Indian Railways Installs Mist Cooling System At Mathura Station To Enhance Passenger Comfort

Indian Railways Installs Mist Cooling System At Mathura Station  : इन दिनों ट्रेन में सफर करना काफी परेशानी भरा होता है। गर्मी के मौसम में अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो अब आपको बढ़ते तापमान परेशान नहीं करेगा। अब तापमान को कम करने और गर्मी से राहत देने के लिए इंडियन रेलवे ने खास इंतजाम किया है।

 

नई दिल्ली : इन दिनों ट्रेन में सफर करना काफी परेशानी भरा होता है। गर्मी के मौसम में अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो अब आपको बढ़ते तापमान परेशान नहीं करेगा। अब तापमान को कम करने और गर्मी से राहत देने के लिए इंडियन रेलवे ने खास इंतजाम किया है। प्लेटफॉर्म पर इंतजार करने वाले यात्रियों को बढ़ते तापमान से राहत देने के लिए रेलवे मंत्रालय मथुरा जंक्शन पर 'मिस्ट कूलिंग सिस्टम' लगाया गया है।

कम हो जाएगा तापमान

भारतीय रेलवे के मुताबिक, मथुरा स्टेशन पर लगाया गया 'मिस्ट कूलिंग सिस्टम' प्लेटफार्म के तापमान को 7 से 8 डिग्री तक कम कर देगा। यह सिस्टम एयर-कंडीशनिंग की तरह काम करता है और तापमान को कम करके ठंडक बनाए रखता है। खास बात यह है कि इस सिस्टम को आसानी से लगाया जा सकता है। बता दें कि साल के शुरुआत में ही रेलवे की तरफ से मथुरा जंक्शन का मेकओवर किया गया था।

नया इंट्री और एग्जिट गेट बनाया गया


री-डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मथुरा जंक्शन पर नया इंट्री और एग्जिट गेट बनाया गया है। स्टेशन परिसर में प्रथम श्रेणी का वेटिंग रूम को री-वेंप किया गया है। यात्रियों के बैठने के लिए नई बेंच लगाई गई है. साथ ही स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार को भी पहले के मुकाबले बेहतर किया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss