विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureIndia to soon have 100 more Vande Bharat Express trains, says Piyush Goyal

‘वंदे भारत’ तो महज एक ट्रेलर है, अभी ऐसी 100 ट्रेनें और चलेंगी, 30 ट्रेनों के टेंडर पर काम शुरू - पीयूष गोयल

यूपी के रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्टरी में भी ट्रेन सेट बनाने का निर्णय किया है

India to soon have 100 more Vande Bharat Express trains, says Piyush Goyal

देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ प्रयाग आए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि वंदे भारत ट्रेन तो महज ट्रेलर है। मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन शुरू होनी है और मोदी सरकार भारत में बुलेट ट्रेन बनाकर उसे देश के अन्य इलाकों में चलाएगी।

 

 

नई दिल्ली। देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ प्रयाग आए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि वंदे भारत ट्रेन तो महज ट्रेलर है। मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन शुरू होनी है और मोदी सरकार भारत में बुलेट ट्रेन बनाकर उसे देश के अन्य इलाकों में चलाएगी।

 

ऐसी 30 ट्रेनों का टेंडर का काम हमने शुरू कर दिया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रेल मंत्री ने यहां रेलवे जंक्शन पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे रेलवे के इंजीनियरों ने वंदे भारत का ट्रेन सेट खुद भारत में डिजाइन किया और चेन्नई की इंटिग्रल कोच फैक्टरी में खुद इसका निर्माण किया। ऐसी 30 ट्रेनों का टेंडर का काम हमने शुरू कर दिया है। यात्रा के दौरान लोगों से मिली प्रतिक्रिया के बाद हमने 100 ट्रेन सेट बनाने का निर्णय किया है।”

 

विदेश से इस ट्रेन के आयात के मुकाबले आधे खर्च में इसे भारत में बनाया गया है।

उन्होंने कहा, “जब ये ट्रेन सेट भारत के अलग-अलग इलाकों में चलेंगे तो देश का कोई भी इलाका इस अत्याधुनिक सुविधा वाली ट्रेन से वंचित नहीं रहेगा। विदेश से इस ट्रेन के आयात के मुकाबले आधे खर्च में इसे भारत में बनाया गया है।”

उत्तर प्रदेश में रेल विकास पर विशेष जोर देते हुए गोयल ने कहा, “उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्टरी में भी ट्रेन सेट बनाने का हमने निर्णय किया है और इस संबंध में आज ही आदेश जारी किए गए हैं।”

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss