विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureFlight operations have been suspended at five airport

सभी एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बहाल, लड़ाकू विमानों को तैयार रहने के आदेश

हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना

Flight operations have been suspended at five airport

Flight operations have been suspended at five airport भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच वायुसेना ने यात्री विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी जिसके कुछ ही देर बाद इस रोक को हटा दिया गया है। उत्तर भारत के 9 एयरपोर्ट पर उड़ानें बंद थी लेकिन अब इन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच वायुसेना ने यात्री विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी जिसके कुछ ही देर बाद इस रोक को हटा दिया गया है। उत्तर भारत के 9 एयरपोर्ट पर उड़ानें बंद थी लेकिन अब इन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है।

कार्रवाई में एक पायलट लापता

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सेना के विमान को मार गिराया। इस दौरान हमारा मिग 21 विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया। इसमें जो पायलट मौजूद थे वह लापता हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सेना के विमान को मार गिराया। इस दौरान हमारा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें जो पायलट मौजूद थे वह लापता हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा, ''भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एक फाइटर एयरक्राफ्ट को मार गिराया है। इस दौरान हमारा MIG 21 विमान क्रैश हो गया। इस कार्रवाई में एक पायलट लापता है। पाकिस्तान ये कह रहा है कि वो पायलट उसकी गिरफ्त में है। हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं।''

 

पाकिस्तान ने भी बंद की 5 हवाईअड्डों से उड़ाने


इसी के साथ ही पाकिस्तान ने भी तनाव के चलते  खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं। सूत्रों के अनुसार ये एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे। पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के एयरस्पेस से उड़ने वाली दूसरी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर भी इसका असर पड़ रहा है। कई उड़ानें वापस लौट गई हैं, वहीं कुछ फ्लाइट्स ने अपना रास्ता बदल लिया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन