विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureDomestic flyers can skip check-in soon if travelling with just handbags

घरेलू हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हैंडबैग के साथ यात्रा करने पर मिलेगी चेक-इन से मुक्ति

ज्यादा सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Domestic flyers can skip check-in soon if travelling with just handbags

Domestic flyers can skip check-in soon if travelling with just handbags फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब दिल्ली एयरपोर्ट से सफर करने वाले घरेलू यात्री जल्द ही काउंटर एक्सप्रेस में 'एक्सप्रेस चेक-इन' को छोड़ सकेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  अगले महीने तक, दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास टर्मिनल II में पहली ऐसी सुविधा तैयार होगी, जहां से गोएयर और इंडिगो और स्पाइसजेट की कुछ घरेलू उड़ानें संचालित होती हैं। इसके बाद, टर्मिनल I और III भी जल्द ही यह सुविधा शुरू करेंगे।

नई दिल्ली। फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब दिल्ली एयरपोर्ट से सफर करने वाले घरेलू यात्री जल्द ही काउंटर एक्सप्रेस में 'एक्सप्रेस चेक-इन' से बच सकेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  अगले महीने तक, दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास टर्मिनल II में पहली ऐसी सुविधा तैयार होगी, जहां से गोएयर और इंडिगो और स्पाइसजेट की कुछ घरेलू उड़ानें संचालित होती हैं। इसके बाद, टर्मिनल I और III भी जल्द ही यह सुविधा शुरू करेंगे।

चेक- इन काउंटरों पर भीड़ को कम करने के लिए लिया गया फैसला


आपको बता दें कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संसाधनों की कमी के चलते चेक- इन काउंटरों पर भारी भीड़ जमा हो जाती है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। ताकि चेक- इन काउंटर पर ज्यादा भीड़ जमा ना हो सके। दिल्ली में 1.4 लाख घरेलू यात्री हैं और उनमें से 40 प्रतिशत अपने चेक-इन बैग के साथ यात्रा नहीं करते हैं। गौरतलब है कि हैदराबाद एयरपोर्ट पर 2017 में ही इस सुविधा को शुरू कर दिया गया था। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के अधिकारी ने TOI रिपोर्ट में कहा, हमने डिपार्चर लेवल के टर्मिनल एंट्री प्वाइंट पर एक जगह बनाई है।

ज्यादा सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा


यह सुविधा घरेलू यात्रियों को चेक-इन क्षेत्र में प्रवेश किए बिना सीधे बोर्डिंग क्षेत्र में जाने के लिए मदद करेगी। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि, इस सुविधा से यात्रियों को केवल चेक-इन में मदद मिलेगी इसके बावजूद यात्रियों को पहले की ही तरह सिक्योरिटी चैकिंग करवानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इससे बार-बार एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले यात्रियों को काफी मदद मिलेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन