Advertisement
Home » Economy » InfrastructureMayur Vihar Phase-1 Flyover to be inaugurated today

नाेएडा से दिल्ली पहुंचना होगा आसान, आज होगा मयूर विहार फेज-1 फलाईओवर का उद्घाटन

800 मीटर लंबे इस फ्लाईओवर के उद्घाटन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे लोग

Mayur Vihar Phase-1 Flyover to be inaugurated today

नई दिल्ली.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मयूर विहार फेज-1 फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। इस पुल के चालू होने के साथ ही नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी राहत मिल जाएगी। अब लोगों के लिए दिल्ली पहुंचना आसान हो जाएगा, क्योंकि नोएडा लिंक रोड पर जाम की समस्या आम है। 800 मीटर लंबे इस फ्लाईओवर के उद्घाटन का इंतजार लोगों को लंबे समय से था। इसका निर्माण 2015 में शुरू हुआ था और उद्घाटन 2017 में अपेक्षित था लेकिन निर्माण में देरी के चलते इसके उद्घाटन की डेडलाइन अब तक चार बार आगे बढ़ाई जा चुकी है।

 

50 करोड़ है लागत

इस फ्लाईओवर की अनुमानित लागत 50 करोड़ रुपए है। यह सरकार के महत्वाकांक्षी बारापुल्ला फेज-3 प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसके तहत मयूर विहार फेज-1 को साउथ दिल्ली में सराए काले खां से जोड़ा जाएगा। यह प्रोजेक्ट भूमि अधिग्रहण के पेंच में फंसने के कारण तय समय से लेट होता चला गया।

 

5 बजे होगा उद्घाटन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जनकल्याण मंत्री सतेंदर जैन आज शाम 5 बजे इस फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। इस फ्लाईओवर की निर्माण पूरी तरह हाे चुका है। स्ट्रीट लाइट, क्रैश बैरियर्स और ग्रिल्स लगाने का काम उद्घाटन से पहले पूरा हो जाएगा।

 

नोएडा से अक्षरधाम तक होगी सिग्नल फ्री राइड

इस फ्लाईओवर के शुरू हो जाने से नाेएडा गेट से अक्षरधाम, गीता कालोनी और ITO तक लोग सिग्नल फ्री राइड का मजा ले सकेंगे। बता दें, कि इस फ्लाईओवर के बगल में एक फ्लाईओवर पहले से ही है, इसके बावजूद यहां ट्रैफिक की समस्या रही है। इस नए फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद इस लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss