विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureDDA Starts new housing scheme for its vacant flats in delhi

यहां मात्र 10 हजार रुपए देकर मिल रहा है अपना घर, ऑनलाइन कर सकते हैं बुकिंग

अपने घर का मालिक बनने का सुनहरा मौका

1 of

नई दिल्ली। लोगों का अपना घर का सपना पूरा करने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर नई योजना लेकर आया है। इस योजना के तहत DDA ने पुरानी स्कीमों में बिकने से बचे घरों को दोबारा बिक्री के लिए पेश किया हैं। इनमें दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बने जनता फ्लैट और 1 BHK फ्लैट शामिल हैं। खास बात यह है इन फ्लैट्स को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है।

 

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बुकिंग

DDA ने इन फ्लैट्स की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रदान की है। DDA की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इन फ्लैट्स की बुकिंग किसी भी आयवर्ग का व्यक्ति करा सकता है। इस योजना के तहत पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बुंकिंग की जा रही है। सभी फ्लेट्स की बुकिंग www.dda.org.in के माध्यम से ऑनलाइन की जा रही हैं। DDA की ओर से जिन फ्लेट्स की बिक्री की जा रही है वे नरेला, रामगढ़ और सिरसपुर में उपलब्ध हैं। डीडीए के अनुसार, जनता फ्लैट की बुकिंग 10 हजार रुपए और 1 BHK फ्लैट की बुकिंग 15 हजार रुपए की राशि देकर की जा सकती है। अन्य राशि का भुगतान तीन महीने बाद किया जाना है।

ऐसे करें बुकिंग


डीडीए की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस योजना में फ्लैट लेने के इच्छुक लोग www.dda.org.in पर लॉग इन करें। यहां बाईं ओर सबसे ऊपर HOT LINKS नाम से विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा। इस पेज पर DDA Online Housing Scheme 2019 पर क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा। यहां आप अपनी इच्छा के अनुसार नरेला, रामगढ़ और सिरसपुर में से किसी भी जगह पर बिक्री के उपलब्ध फ्लैट की जानकारी ले सकते हैं। साथ ही फ्लैट की बुकिंग कर सकते हैं। फ्लैट की बुकिंग के लिए आपको बुकिंग अमाउंट तुरंत पेय करना होगा। इसके लिए आपको 30 मिनट का समय मिलेगा। अमाउंट का भुगतान करते ही आपके नाम पर फ्लैट की बुकिंग हो जाएगी। यहां आप अपनी पसंद के अनुसार फ्लैट की बुकिंग कर सकते हैं। 

7 फरवरी से बढ़ेंगे फ्लैट


डीडीए के अनुसार, अभी नरेला, रामगढ़ और सिरसपुर के फ्लैटों के लिए बुकिंग चल रही है। सात फरवरी से लोकनायक पुरम और रोहिणी सेक्टर चार के 1 BHK फ्लैट भी बुकिंग के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस योजना के तहत 2017 की आवासीय योजना में बचे फ्लैटों की बिक्री की जा रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन