विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureDDA housing scheme 2019

DDA ने 10,370 नए फ्लैट्स को दी मंजूरी, इस बार ऑनलाइन होगी पूरी प्रक्रिया, 4 महीने में मिलेगा पोजेशन

फ्लैट्स की कीमतें जल्द डाली जाएंगी वेबसाइट पर

DDA housing scheme 2019

DDA housing scheme 2019 दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA)ने बीते सोमवार हाउसिंग स्कीम 2019 को मंजूरी दे दी है। मंजूरी के चलते सभी आय वर्ग के लोगों को कुल 10,370 नए फ्लैट ऑफर किए गए हैं। बता दें कि नरेला और वसंतकुज में बनकर तैयार हो चुके इन फ्लैट्स के लिए आवेदन से लेकर पोजेशन तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। यह पहली बार है जब हाउसिंग स्कीम पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। इस प्रक्रिया में आवेदन से लेकर पेमेंट्स कर सभी ऑनलाइन होगा।

नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA)ने बीते सोमवार हाउसिंग स्कीम 2019 को मंजूरी दे दी है। मंजूरी के चलते सभी आय वर्ग के लोगों को कुल 10,370 नए फ्लैट ऑफर किए गए हैं। बता दें कि नरेला और वसंतकुज में बनकर तैयार हो चुके इन फ्लैट्स के लिए आवेदन से लेकर पोजेशन तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। यह पहली बार है जब हाउसिंग स्कीम पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। इस प्रक्रिया में आवेदन से लेकर पेमेंट्स कर सभी ऑनलाइन होगा। डीडीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि 'हम पहले की स्कीमों में ऑनलाइन और मैनुअल दोनों प्रक्रियाओं से आवेदन की छूट दे रहे थे, लेकिन इस बार सारे कामकाज ऑनलाइन ही होंगे।' डीडीए बोर्ड की बैठक लेफ्टिनेंट जनरल अनिल बैजट की अध्यक्षता में हुई थी। इसकी पूरी जानकारी जल्द ही अथॉरिटी की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

 

जुलाई 2019 तक पूरी तरह तैयार हो जाएंगे फ्लैट्स


स्कीम के चलते  नरेला और वसंत कुंज में 8,383 एलआईजी फ्लैट, वसंतकुंज में 579 एमआईजी फ्लैट, वसंत कुंज में ही 448 एचआईजी फ्लैट हैं, जबकि नरेला में 960 ईडब्ल्यूएस कैटिगरी के फ्लैटों के लिए आवेदन मंगाए जाएंगे। डीडीए के अधिकारियों का कहना है कि सभी फ्लैट्स लगभग बनकर तैयार हैं और सिर्फ पानी की सप्लाई और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम बाकी है, जो जुलाई 2019 तक पूरा हो जाएगा।

 

फ्लैट्स की कीमतें जल्द डाली जाएंगी वेबसाइट पर


 गौरतलब है कि डीडीए ने इससे पहले 1 हजार फ्लैट्स उतारने की तैयारी की थी, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड से पानी के कनेक्शन में दिक्कत या देरी के चलते अभी सिर्फ 10,300 फ्लैट लॉन्च करने का फैसला किया गया है। फ्लैटों की कीमत आदि की सभी जानकारियां जल्द ही वेबसाइट पर डाल दी जाएंगी। अधिकारियों का कहना है कि सभी फ्लैट रेडी टु मूव इन कंडीशन में आवंटित होंगे, जिससे ड्रॉ के तुरंत बाद ही आवेदकों को पजेशन दिया जा सके।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss