विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureChris gayle becomes fastest batsman to complete 4000 runs

IPL 2019: Kings XI Punjab का यह 2 करोड़ का खिलाड़ी Rajasthan Royals पर पड़ गया भारी

IPL में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले कुल 9वें और दूसरे विदेशी क्रिकेटर बने

Chris gayle becomes fastest batsman to complete 4000 runs

Chris gayle becomes fastest batsman to complete 4000 runs सोमवार को IPL 2019 का चौथा मुकाबला जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ओपनर क्रिस गेल ने मैच में जैसे ही अपना 6वां रन बनाया, वह आईपीएल में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले कुल 9वें और दूसरे विदेशी क्रिकेटर बन गए। क्रिस गेल ने सबसे कम पारियों में 4000 आईपीएल रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

नई दिल्ली।  वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल ने आईपीएल 12 में तूफानी शुरुआत करते हुए 47 गेंदों पर 79 रन ठोके जिसकी बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में सोमवार को चार विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। गेल ने 47 गेंदों पर 79 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाए जबकि सरफराज खान ने 29 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन बनाये। सरफराज ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का मारा। मयंक अग्रवाल ने 22 रन का योगदान दिया ।आपको बता दें कि आईपीएल में इस साल प्रिटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस में खरीदा है। 

IPL में 2 करोड़ का बेस प्राइस पाने वाले 9 प्लेयर्स शामिल


इसके साथ ही अगर इस IPL के सबसे महंगे खिलाड़ियों की बात की जाए तो इसमें 9 ऐसे प्लेयर्स शामिल हैं जिन्हें 2 करोड़ का बेस प्राइस दिया जा रहा है । इन सभी प्लेयर्स में 50 फीसदी से ज्यादा ऑलराउंडर है। ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कॉलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, डी'आर्सी शॉर्ट और सैम क्यूरन सबसे ज्यादा बेस प्राइस पाने वाले प्लेयर्स हैं। इसके साथ ही अगर किंग्स इलेवन पंजाब की बात की जाए तो इस साल टीम ने वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। वरुण चक्रवर्ती आईपीएल 2019 की नीलामी में सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी हैं। 20 लाख के बेस प्राइस वाले वरुण को अपने बेस प्राइस की 42 गुना रकम में खरीदा गया है। 

 किंग्स इलेवन पंजाब ने सैम करन को 7 करोड़ में खरीदा


पिछले सीजन में जयदेव उनादकट सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव को वरुण चक्रवर्ती के बराबर 8.40 करोड़ रुपये में ही खरीदा है। उनादकट राजस्थान रॉयल्स के अलावा केकेआर, आरसीबी और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए भी खेल चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर सैम करन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था, लेकिन आईपीएल नीलामी में पहली बार उतरे करन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा। बता दें कि सैम करन ने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन