विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureBoeing crisis likely to raise air fare

भारत ने लगाई Boeing 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक, होली पर महंगा हो सकता है हवाई सफर

भारत की एविएशन इंडक्ट्री को लग सकता है बड़ा झटका

Boeing crisis likely to raise air fare

Boeing crisis likely to raise air fare इथोपिया विमान हादसे के बाद भारत ने बोइंग 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक लगा दी है। डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को शाम 4 बजे तक बोईंग 737 मैक्स 8 के सभी विमान खड़े कर दिए जाएंगे। इसी बीच स्पाइसजेट ने अपनी 14 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है। जिसके चलते होली के मौके पर यात्रियों के लिए हवाई सफर महंगे होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

नई दिल्ली। इथोपिया विमान हादसे के बाद भारत ने बोइंग 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक लगा दी है। डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को शाम 4 बजे तक बोईंग 737 मैक्स 8 के सभी विमान खड़े कर दिए जाएंगे। इसी बीच स्पाइसजेट ने अपनी 14 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है। जिसके चलते होली के मौके पर यात्रियों के लिए हवाई सफर महंगे होने की संभावनाएं जताई जा रही है। बता दें कि इथोपिया, ब्रिटेन, सिंगापुर, चीन, फ्रांस, आयरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया और मलेशिया समेत 18 देश बोइंग 737 मैक्स 8 की सेवा को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर चुके हैं। 

भारत की एविएशन इंडक्ट्री को लग सकता है बड़ा झटका


भारत की ओर से  बोइंग 737 मैक्स प्लेन के परिचालन पर रोक लगाने के चलते एविएशन इंडक्ट्री को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि विमान कंपनियों को पहले से बुक हो चुकी टिकटों को अब कैंसल करना पड़ेगा और यात्रियों के लिए दूसरी व्यवस्था करनी पड़ेगी। 

आने वाले समय में महंगा हो सकता है हवाई सफर 


ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में हवाई सफर महंगा हो सकता है। स्पाइसजेट के पास फिलहाल बोइंग 737 मैक्स के 13 एयरक्राफ्ट हैं, जबकि जेट एयरवेज (इंडिया) के बेड़े में ऐसे 5 विमान हैं। इन सभी को विमानन नियामक के हालिया आदेश के बाद खड़ा करना पड़ेगा। जाहिर तौर पर समझा जा सकता है कि इतने सारे विमान एक साथ खड़े करने से कंपनियों के बिजनेस पर बड़ी चपत लगेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss