विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureAverage household income outpaces home price rise in Mumbai

आय वृद्धि की रफ्तार में दुनिया के 32 शहरों में तीसरे स्थान पर भारत का यह शहर 

रिपोर्ट में दुनिया के 32 शहरों का मूल्यांकन किया गया

Average household income outpaces home price rise in Mumbai

Average household income outpaces home price rise in Mumbai मुंबई में घरेलू आय वृद्धि की दर 2014-18 के दौरान दुनिया के 32 शहरों में तीसरे स्थान पर रही। यह जानकारी नाईट फ्रैंक की वैश्विक रपट अर्बन फ्यूचर्स से प्राप्त हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आय में तीव्र वृद्धि में पांच सालों के दौरान घरों की कीमतों में मामूली वृद्धि से मदद मिली है। 

मुंबई। मुंबई में घरेलू आय वृद्धि की दर 2014-18 के दौरान दुनिया के 32 शहरों में तीसरे स्थान पर रही। यह जानकारी नाईट फ्रैंक की वैश्विक रपट अर्बन फ्यूचर्स से प्राप्त हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आय में तीव्र वृद्धि में पांच सालों के दौरान घरों की कीमतों में मामूली वृद्धि से मदद मिली है। 

रियल एस्टेट बाजार में अभी भी सबसे महंगा शहर है मुंबई

घरों की कीमतों में मामूली वृद्धि के कारण मुंबई दुनिया के अन्य शहरों की बनिस्बत अधिक सस्ता शहर बन गया, जबकि भारत में रियल एस्टेट बाजार में अभी भी यह सर्वाधिक महंगा शहर बना हुआ है। नाईट फ्रैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, "घरों की कीमतें तुलनात्मक रूप से काफी धीमी आठ प्रतिशत की दर से बढ़ी हैं, जबकि घरों की आय वृद्धि दर 2018 में समाप्त पांच साल की अवधि के दौरान 20.4 प्रतिशत से अधिक रही।"

सैन फ्रांसिस्को की आय वृद्धि दर सर्वाधिक 25 प्रतिशत रही

इस सर्वेक्षण में घरों की कीमतों और आय के बीच अंतर को समझने के लिए दुनिया के 32 शहरों का मूल्यांकन किया गया। सैन फ्रांसिस्को की आय वृद्धि दर सर्वाधिक 25 प्रतिशत रही, जबकि एम्सटर्डम में घर की कीमतों की वृद्धि दर सर्वाधिक 63.6 प्रतिशत दर्ज की गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन