विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureArihant group launched affordable housing project Arihant Abode in Greater Noida West

ग्रेनो वेस्ट में घर खरीदने का सुनहरा मौका, अरिहंत ग्रुप ने लॉन्च किए किफायती घर

2.67 लाख की सब्सिडी के साथ मिलेगा 1 फीसदी GST का लाभ

Arihant group launched affordable housing project Arihant Abode in Greater Noida West

Arihant group launched affordable housing project Arihant Abode in Greater Noida West: दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट क्षेत्र में सबसे अधिक प्रचलित नामों में से एक अरिहंत ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अफोर्डेबल प्रोजेक्ट अरिहंत अबोड लांच किया है | इसके लिए ग्रुप लगभग 250 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। 130 मीटर चौड़ी नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड पर स्थित इस प्रोजेक्ट में 2 बीएचके व 3 बीएचके फ्लैट्स उपलब्ध होंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट क्षेत्र में सबसे अधिक प्रचलित नामों में से एक अरिहंत ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अफोर्डेबल प्रोजेक्ट अरिहंत अबोड लांच किया है | इसके लिए ग्रुप लगभग  250 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। 130 मीटर चौड़ी नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड पर स्थित इस प्रोजेक्ट में 2 बीएचके व 3 बीएचके फ्लैट्स उपलब्ध होंगे, जिनका कारपेट एरिया 540 स्क्वायर फीट से 643 स्क्वायर फीट होगा और यह पूरा प्रोजेक्ट 10 लाख स्क्वायरफीट के क्षेत्रफल में निर्मित किया जाएगा |

2.67 लाख की सब्सिडी भी मिलेगी
अरिहंत अबोड प्रोजेक्ट से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और एनएच 24 के लिए कनेक्टिविटी काफी सुगम है। यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से 60 स्क्वायर मीटर कारपेट एरिया में निर्मित है इसलिए इसमें खरीददार 2.67 लाख तक की सब्सिडी और 1 प्रतिशत जीएसटी का लाभ भी मिलेगा। प्रोजेक्ट में शुरूआती 100 यूनिट्स के लिए 3 बीएचके यूनिट की कीमत 34.81 लाख निर्धारित की गई है | जिसमें स्टाम्प ड्यूटी शुल्क भी शामिल है | इस प्रोजेक्ट का पहला चरण अप्रैल 2022 प्रोजेक्ट तक डिलीवर होगा, जबकि पूरा प्रोजेक्ट नवम्बर 2024 तक डिलीवर करने की उम्मीद है। अरिहंत ग्रुप ने अभी तक 7 रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट्स डिलीवर किए हैं जबकि एक अन्य प्रोजेक्ट अरिहंत साउथविंड्स पाइपलाइन में है। ग्रुप के वितरित परियोजनाओं में अरिहंत रेजीडेंसी, अरिहंत हार्मोनी, अरिहंत पैराडिसो, अरिहंत अल्ट्यूरा, अरिहंत एंबियंस, अरिहंत अर्डेन, अरिहंत अम्बर शामिल हैं।

एल्युमीनियम फॉर्मवर्क तकनीक का इस्तेमाल
इस प्रोजेक्ट के निर्माण में एल्युमीनियम फॉर्मवर्क तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें तीसरी से लेकर पांचवी मंजिल तक एलिवेटेड क्लब और स्विमिंग पूल भी निर्मित किया जाएगा | प्रोजेक्ट में इन-हाउस कमर्शियल दुकानें, पार्क, और आसपास स्कूल व शॉपिंग मॉल भी उपलब्ध होंगे। इस प्रोजेक्ट में जीरो गार्बेज सोसाइटी होंगी, जहां सभी प्रकार के कूड़े-कचरे को रिसाइकल किया जाएगा। 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में ज्यादा उपभोक्ता: कौशल जैन
अरिहंत ग्रुप के एमडी कौशल जैन ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा के रियल एस्टेट मार्किट में सबसे ज्यादा अंतिम उपभोक्ता मौजूद है। इसलिए यहां मांग हमेशा बरकरार रहती है। हाउसिंग फॉर आल के मिशन को देखते हुए अफोर्डेबल व मिड सेगमेंट के घर से देश में घरों की मांग पूरी होगी। यह प्रोजेक्ट अफोर्डेबल कैटेगरी में होने के बाद भी इसके निर्माण में सबसे बेहतरीन कंस्ट्रक्शन तकनीकियों का इस्तेमाल हो रहा है और इसमें कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस प्रोजेक्ट में पूरा निवेश ग्रुप द्वारा स्वयं व कस्टमर एडवांस से होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss