विज्ञापन
Home » Economy » InfrastructureApply online for new dda housing scheme from 25 march

अपना घर खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका, 18 हजार फ्लैटों की योजना लॉन्च

25 मार्च से कर सकेंगे आवेदन

Apply online for new dda housing scheme from 25 march

नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की साल 2019 के लिए नई आवास योजना के लिए लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है। आगामी 25 मार्च से इस नई स्कीम के लिए लोगों से आवेदन मांगे जाएंगे। इससे पहले इसका ड्रॉ निकाला जाएगा। लोगों को इस योजना से जुड़ी सभी जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर मिल जाएंगी। बता दें कि नरेला और वसंतकुज में बनकर तैयार हो चुके इन फ्लैट्स के लिए आवेदन से लेकर पोजेशन तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। यह पहली बार है जब हाउसिंग स्कीम पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। इस प्रक्रिया में आवेदन से लेकर पेमेंट्स कर सभी ऑनलाइन होगा। डीडीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि 'हम पहले की स्कीमों में ऑनलाइन और मैनुअल दोनों प्रक्रियाओं से आवेदन की छूट दे रहे थे, लेकिन इस बार सारे कामकाज ऑनलाइन ही होंगे।' डीडीए बोर्ड की बैठक लेफ्टिनेंट जनरल अनिल बैजट की अध्यक्षता में हुई थी। इसकी पूरी जानकारी जल्द ही अथॉरिटी की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

 

फ्लैटों की संख्या 10,370 से बढ़ाकर करीब 18 हजार की


डीडीए के अधिकारी ने बताया कि नई हाउसिंग स्कीम में फ्लैटों की संख्या 10,370 से बढ़ाकर करीब 18 हजार हो गई है। इनमें 7,500 आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (इकनॉमिकली बैकवर्ड सेक्शन यानी ईडब्ल्यूएस), 8,800 फ्लैट्स कम आय समूह (लो इनकम ग्रुप यानी एलआईजी), 2,250 फ्लैट्स मध्यम आय समूह (मिनिमम इनकम ग्रुप यानी एमआईजी) और 450 फ्लैट्स उच्च आय समूह (हाई इनकम ग्रुप यानी एचआईजी) के लिए आवंटित हैं। इनमें अधिकतर फ्लैट्स नरेला और वसंत कुंज में हैं। 

 

जून/जुलाई में निकलेगा ड्रॉ


आवेदन करने के लिए एक माह से ज्यादा का समय दिया गया है। इसका ड्रॉ जून/जुलाई में निकलेगा। इसके साथ ही फ्लैट्स आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। डीडीए के अनुसार, नई स्कीम में ऐसे लोग भी आवेदन कर सकेंगे जिनके पास दिल्ली में 67 वर्ग मीटर तक की साइज का फ्लैट है। इससे बड़े आकार के फ्लैट वाले डीडीए की हाउसिंग स्कीम के लिए अप्लाई नहीं कर पाएंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss