विज्ञापन
Home » Economy » Infrastructureafter pulwama attack public protest for demanding delhi lahore bus service cancellation

पुलवामा हमले के बाद दिल्ली-लाहौर बस सेवा पर ग्रहण, 72 हजार रुपए की बजाय हुआ सिर्फ 2,400 का कारोबार

बीते शनिवार को पाकिस्तान से सिर्फ एक यात्री ने सफर किया।

1 of

नई दिल्ली। पुलवामा हमले का ग्रहण लाहौर बस सेवा पर भी लग गया है। शनिवार को पाकिस्तान से बस में सिर्फ एक पुरुष यात्री भारत आया। पुलवामाा में हुए आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ा है। इसकी वजह से 14 फरवरी के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही सदा-ए-सरहद बस सेवा में यात्रियों की संख्या में तेजी से कम हुई है। यही स्थिति पाकिस्तान जाने वाले यात्रियाें भी है। बता दें कि पहले इस बस में एक यात्री का  किराया 15,00 रुपए था जिसे बाद में बढ़ाकर 2,400 रुपए कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को पाकिस्तान जाने वाले यात्रियों की संख्या बेहद कम रहने का अनुमान है।

 

दिल्ली-लाहौर बस सेवा के तहत 30 सीट वाली बस चलाई जा रही है।

बता दे कि दिल्ली से लाहौर के बीच बस चलाई जाती है। इसमें सामान्य दिनों में 25 से लेकर 30 यात्री सफर करते हैं। कई बार सीटें फुल हो जाती है। बता दें कि बस में यात्रियों की सुरक्षा के लिए बस के आगे और पीछे एक-एक जिप्सी चलती थी लेकिन अब सुरक्षा दो गुना बढ़ा दी गई है। 12 घंटे के सफर में यह बस हरियाणा के पिपली, पंजाब के सरहिंद व करतारपुर में नाश्ता और खाना के लिए रुकती है।

 

बस सेवा तुरंत बंद हो

आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान बस सेवा 'सदा-ए-सरहद' रद्द करने की मांग को लेकर दक्षिणपंथी संगठनों ने प्रदर्शन किया। यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने मांग की है कि दिल्ली-लाहौर बस सेवा को तुरंत बंद कर देना चाहिए।

शिव सेना (हिंदुस्तान) के अध्यक्ष मनीष सूद के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग एक पर शुगर मिल चौक पर उस समय प्रदर्शन किया जब दिल्ली-लाहौर पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम (पीटीडीसी) की बस इस मार्ग से गुजर रही थी।

 

इमरान खान का पोस्टर ढक दिया

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया। बीसीसीआई की मान्य ईकाई सीसीआई का मुख्यालय ब्रेबोर्न स्टेडियम पर है। सीसीआई के समूचे परिसर में दुनिया भर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है। सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा कि इस संबंध में फैसला शुक्रवार को लिया गया। हम मौजूदा घटनाक्रम पर इस तरीके से अपनी नाराजगी जताना चाहते थे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss