विज्ञापन
Home » Economy » Infrastructure20000 new petrol pumps will open in country before general elections

लोकसभा चुनाव से पहले देश में खोले जाएंगे 20 हजार पेट्रोल पंप, 2 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

सरकार ने  78,493 पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन मंगवाए थे

20000 new petrol pumps will open in country before general elections

20000 new petrol pumps will open in country before general elections लोकसभा चुनाव शुरू होने में बेहद ही कम समय बचा है ऐसे में सरकार ने आम जनता की मुश्किलों को आसान बनाने के लिए देश में 20 हजार पेट्रोल पंप खोलने की बात कही है। हाल ही में इसके लिए पेट्रोलियम व प्राकृतिक गौस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 2500 पेट्रोल पंप के आशय पत्र जारी किए है। इन पेट्रोल पंपों को योग्य और सफल उम्मीदवारों को दिया गया है। इस आशय पत्र में सरकार की ओर से तैयार की गई नई पारदर्शी व्यवस्था के जरिए की जा रही है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव शुरू होने में बेहद ही कम समय बचा है ऐसे में सरकार ने आम जनता की मुश्किलों को आसान बनाने के लिए देश में 20 हजार पेट्रोल पंप खोलने की बात कही है। हाल ही में इसके लिए पेट्रोलियम व प्राकृतिक गौस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 2500 पेट्रोल पंप के आशय पत्र जारी किए है। इन पेट्रोल पंपों को योग्य और सफल उम्मीदवारों को दिया गया है। इस आशय पत्र में सरकार की ओर से तैयार की गई नई पारदर्शी व्यवस्था के जरिए की जा रही है। इस मौके पर धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि अगले कुछ महीनों में देश में 20 हजार पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। इससे 2 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

 

सरकार ने  78,493 पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन मंगवाए थे


सरकार के इस कदम से तेल व गैस क्षेत्र में स्वरोजगार को भी काफी बढ़ावा दिया जाएगा। बता दें कि पिछले महीने पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत काम करने वाली सरकारी तेल कंपनियों ने 35 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 78,493 पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन मंगवाए थे। इसके लिए सरकार के पास कुल चार लाख आवेदन आए हैं।

 

तेल कंपनियां इन पेट्रोल पंपों को चरणबद्ध तरीके से खोलेंगी


ऐसा बताया जा रहा है कि तेल कंपनियां इन पेट्रोल पंपों को चरणबद्ध तरीके से खोलेंगी। इससे देश के की अंदरुनी हिस्सों में पेट्रोलियम उत्पादों के फ्रसार को भी बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि भारत उन देशों में शामिल है जहां जहां पेट्रोलियम उत्पादों की खपत तेजी से बढ़ रही है। देश की अर्थव्यवस्था में 7-8 फीसद की सालाना वृद्धि को देखते हुए माना जा रहा है कि यहां पेट्रोलियम उत्पादों की खपत भी चार फीसद की रफ्तार से बढ़ेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन